Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

शिमला से मंडी पहुंचे अनुराग ठाकुर, जन आशीर्वाद यात्रा में मंडी उपचुनाव की जीत का किया दावा

बिलासपुर के पर्यटन क्षेत्र को दिया जाएगा बढ़ावा, अडवेंचर स्पोर्ट्स को बनाएंगे सुद्ढ़

शिमला से मंडी पहुंचे अनुराग ठाकुर, जन आशीर्वाद यात्रा में मंडी उपचुनाव की जीत का किया दावा

- Advertisement -

शिमला/बिलासपुर/मंडी। बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा आज शिमला से शुरू होकर बिलासपुर (Bilaspur) होते हुए मंडी पहुंची। इस दौरान अनुराग ठाकुर का जगह-जगह जोरदार स्वागत हुआ। बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने शिमला ग्रामीण के घन्नाहट्टी में मंत्री अनुराग ठाकुर का स्वागत किया और जन आशीर्वाद यात्रा के तहत अनुराग ठाकुर को आशीर्वाद दिया। यहां गाजे बाजे, आतिशबाजियों के साथ केंद्र मंत्री का स्वागत किया गया। इसके बाद जन आशीर्वाद यात्रा बिलासपुर सदर में मेन मार्किट पहुंची। यहां एक सम्मेलन को अनुराग ठाकुर ने संबोधित किया। यहां से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की जन आशीर्वाद यात्रा मंडी पहुंची। इस दौरान शिमला से लेकर मंडी तक अपार प्यार और आशीर्वाद बरसा। शिमला से बिलासपुर ओर उसके बाद छोटी काशी मंडी में रात 11 बजे सड़क किनारे खड़े कार्यकर्ताओं का अद्भुत समर्थन व प्रेम देख कर अनुराग ठाकुर निहाल हो उठे। उन्हें शिमला से लेकर मंडी तक पहुंचने में ही निर्धारित कार्यक्रम की जगह कई घंटे की देरी हो गईए लेकिन मंडी देर रात तक उनके चाहने वाले डटे रहे।

यह भी पढ़ें: अनुराग की जगह-जगह धूम के बीच, सुजानपुर से धूमल के चुनाव लड़ने की उठी गूंज

 

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की जन आशीर्वाद यात्रा के साथ ही बीजेपी ने मंडी संसदीय उपचुनाव का भी बिगुल बजा दिया है। मंडी पहुंचते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उप चुनाव में बीजेपी की बहुत बड़ी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी जी और प्रदेश में जयराम ठाकुर की बहुत ही बेहतर काम कर रहे हैं तो ऐसे में इस बार चुनाव में भाजपा की जीत का अंतर और भी बढ़ेगा। वहीं इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला तो उनका ससुराल भी है और यह सीएम जयराम ठाकुर का भी जिला है। मंडी से अलग ही नाता ओर प्यार प्रेम है। उन्होंने कहा मंडी उपचुनाव बहुत बड़ी जीत बीजेपी दर्ज करेगी। केंद्र से जब मोदी ने और प्रदेश से जयराम ठाकुर ने जब कोई कमी नहीं रखी है तो बीजेपी की जीत का अंतर घटने की बजाय और बढ़ेगा।

बिलासपुर में बोले अनुराग: कभी ना झुकने दूंगा हिमाचलवासियों के सिर, बढ़ाऊंगा मान-सम्मान

बिलासपुर में  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं एक छोटा सा कार्यकर्ता था आप सब ने मुझे 4 बार सांसद (MP) चुन कर केंद्र मंत्री बनाया है। उन्होंने कहा कि मैं हिमाचल वासियों के सिर ना झुकने दूंगा, हिमाचल का हमेशा मान सम्मान बढ़ाने का कार्य करूंगा। आज तक हम सब ने मिलकर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र व बिलासपुर के लिए काम किया है, रेलवे लाइन के लिए हमने हमेशा काम किया है और आज भन्नुपल्ली रेल लाइन पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा की जब राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा स्वास्थ्य मंत्री थे तब 4000 करोड़ से अधिक के हेल्थ प्रोजेक्ट हिमाचल के लिए स्वीकृत करवाए थे। यह सब आसानी से नहीं आता प्रयास करने से मिलते है।

यह भी पढ़ें: शिमला पहुंची जनआशीर्वाद यात्रा, पीटरहॉफ में सीएम जयराम ने किया अनुराग ठाकुर का स्वागत

 

यह भी पढ़ें: मंडी के नवीन ठाकुर की घर वापसी तय, अपने कंपनी वर्करों संग डेनमार्क की फ्लाइट में बैठे

उन्होंने कहा कि हम बिलासपुर के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देंगे और अडवेंचर स्पोर्ट्स को सुद्ढ बनाएंगे, जिससे रोजगार के अवसर भी खुलेंगे। उन्होंने कहा कि आज मैं घोषणाएं नहीं आशीर्वाद लेने आया हूं, इसके लिए आप सबका धन्यवाद। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा की यह हमारा सौभाग्य की दो राजनीतिक सितारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से।

 

अनुराग का संकल्प-हिमाचल के संगीत की मिठास, हमें पूरी दुनिया में पहुंचानी है

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा है कि वोकल फ़ॉर लोकल (Vocal for Local) हमारा बड़ा अभियान है, इसमें हमें हिमाचल के सभी लोकल वस्तुओं एवं संस्कृति को बढ़ावा देना है । हिमाचल के संगीत में मिठास है जो कि पूरे देश मे चर्चित है, हमे अपनी इसी संस्कृति को बढ़ावा देना है और हम अपनी इस विरासत को लुप्त नहीं होने देंगे पूरे विश्व मे पहुंचाएंगे, यह हमारा संकल्प है।

ये भी पढ़ेः बदले गए तीसा – धर्मपुर के एसडीएम, जलशक्ति विभाग को मिला नया ईएनसी

 

अनुराग ने जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन सुबह-सवेरे शिमला में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैंने अपने संकल्प में कला और संस्कृतिक क्षेत्र चुना है और इसको बढ़ाने का संकल्प लिया है। हमारा हिमाचल देव भूमि (Dev Bhoomi) है और यह एक बड़ा कारण है कि हमारी संस्कृति बहुत अच्छी है। हमारे प्रदेश की पेंटिंग्स दुनिया मे कुछ भी प्रभाव छोड़ सकती है हमें इनको दुनिया तक पहुंचना है। उन्होंने पत्रकारों के जवाब में कहा जहां ज़मीन मिलेगी हम खेलों को बढ़ावा देने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। इस विषय में राजनीतिक कटाक्ष से बेहतर है कि एक स्वर में हिमाचल को आगे ले जाने का काम करें। अनुराग ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जो विश्वास हिमाचल के लिए दिखाया है उसके लिए हिमाचल ऋणी रहेगा। पीएम मोदी ने कोविड संकटकाल मे तीन बजट दिए जो कि ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा आत्मनिर्भर भारत बनाना केवल स्लोगन नहीं है इसकी प्रेक्टिकल संभावना को पूरा करना सबसे बड़ी प्रमाणिकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है