Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

एआर रहमान बोले- मेरे लिए अब तक डॉक्यूमेंट्री फीचर अछूता क्षेत्र था

'हाउस ऑफ सीक्रेट्स द बुरारी डेथ्स' के लिए संगीत तैयार किया

एआर रहमान बोले- मेरे लिए अब तक डॉक्यूमेंट्री फीचर अछूता क्षेत्र था

- Advertisement -

मुंबई। ऑस्कर विजेता संगीत निर्देशक एआर रहमान का कहना है कि एक डॉक्यूमेंट्री-फीचर के लिए संगीत बनाना उनके लिए अब तक एक अनदेखा स्थान था, लेकिन आब हाल में ही उन्होंने नेटफ्लिक्स की आगामी ‘हाउस ऑफ सीक्रेट्स द बुरारी डेथ्स’ के लिए संगीत तैयार किया है। डॉक्यूमेंट्री फीचर दिल्ली की कुख्यात बुरारी मौतों के पीछे के रहस्य का पता लगाती है, जहां एक परिवार की तीन पीढ़ियों के 11 सदस्य दिल्ली में अपने घर में अजीब परिस्थितियों में मृत पाए गए थे।लीना यादव और अनुभव चोपड़ा द्वारा निर्देशित, डॉक्यू-सीरीज का मूल संगीत रहमान द्वारा रचित और निर्मित है।

ये भी पढ़ेः कंगना ने की UP सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा- महाराज जी का शासन जारी रहे

रहमान ने कहा कि हाउस ऑफ सीक्रेट्स पर लीना यादव जी के साथ सहयोग करना मेरे लिए एक अनूठा अनुभव था। चूंकि डॉक्यू-सीरीज एक संवेदनशील, जटिल मुद्दे से संबंधित है, इसलिए इसके लिए एक अलग, बारीक संगीत दृष्टिकोण की आवश्यकता थी, जो रहस्यपूर्ण और मनोरंजक हो। मुझे खुशी है कि मैंने ऐसी परियोजना पर काम किया है, जो अब तक मेरे लिए अछूता क्षेत्र के समान था। ‘शब्द’, ‘पाच्र्ड’, ‘राजमा चावल’ जैसी फिल्में बनाने के लिए जानी जाने वाली लीना ने प्रतिष्ठित संगीत निर्देशक के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा किया।

उन्होंने कहा कि श्रृंखला के स्कोर को डिजाइन करने के लिए बोर्ड पर ए आर रहमान का आना इस मामले की खोज की प्रासंगिकता और तात्कालिकता के समर्थन की तरह था। रहमान सर के साथ ‘हाउस ऑफ सीक्रेट्स’ पर काम करना मेरे लिए एक बेहद समृद्ध अनुभव रहा है। यह बहुत खुशी की बात है जब आपको कोई ऐसा सहयोग मिलता है जो न केवल कहानी को आगे बढ़ाता है बल्कि आपको रास्ते में कई सबक भी सिखाता है। 8 अक्टूबर को रिलीज हो रही ‘हाउस ऑफ सीक्रेट्स द बुरारी डेथ्स’ जांच के विभिन्न चरणों को दिखाती है, जिसमें चौंकाने वाले और अप्रत्याशित खुलासे होते हैं।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है