हिमाचल: दो भाईयों की पहले हो चुकी है मौत, आज तीसरे का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार

बीते रोज संगड़ाह में सड़क हादसे में हुई थी सेना के जवान मनोज सहित दो की मौत

हिमाचल: दो भाईयों की पहले हो चुकी है मौत, आज तीसरे का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल के सिरमौर (Sirmaur) जिला में बाइक हादसे (Bike Accident) में जान गंवाने वाले उपमंडल संगड़ाह के हरिपुरधार के गांव पंजाह के जवान मनोज कुमार रिंटा का शनिवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। दरअसल भारतीय सेना के जवान मनोज के अंतिम संस्कार (Cremated) में प्रशासन की तरफ से नायब तहसीलदार हरिपुरधार सतेंद्र सिंह भी शामिल हुए।


यह भी पढ़ें: पाक की गोलीबारी में हिमाचल ने खोया एक और जवान, जवाली में शोक की लहर

पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर सेना के आधा दर्जन जवानों की टुकड़ी पंजाह गांव पहुंचीं और सैन्य सम्मान (Military Honors) के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि शुक्रवार को हरिपुरधार-रोनहाट मार्ग पर बाइक की प्राइवेट बस से टक्कर में सेना में कार्यरत 25 वर्षीय मनोज कुमार व उन्ही के गांव के 28 वर्षीय मदन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हरिपुरधार सीएससी से प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया गया था, मगर नाहन पहुंचने से पहले ही ददाहू के समीप दोनों की मृत्यु हो गई।

 

 

आज शनिवार को ददाहू में पोस्टमार्टम के बाद पुलिस द्वारा शव परिजनों को सौंपे गए। मनोज के निधन से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है और समूचे क्षेत्र मे माहौल गमगीन है। उनके चचेरे भाई निक्का रिंटा ने बताया कि मनोज के एक बड़े भाई नरेश की मृत्यु जहां 2 साल पहले एक दुर्घटना में हुई थी, तो वहीं रोशन रिंटा नामक दूसरे भाई का निधन भी करीब 8 माह पहले ट्रक हादसे में हुआ। परिवार में अब कमाने वाले केवल उनके एक मात्र भाई सुरेश रिंटा बचे है। जबकि पिता नैन सिंह का निधन काफी अरसा पहले हो चुका है।‌ कश्मीर में 19- डोगरा रेजिमेंट में तैनात जवान मनोज 5 दिन पहले घर आया था। परिवार के लोग इनकी शादी की भी सोच रहे थे। वहीं, एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने बताया कि सेना में कार्यरत मनोज व दूसरे मृतक मदन के परिजनों को प्रशासन की तरफ से 20-20 हजार की फौरी राहत प्रदान की गई है। उधर, डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह ने बताया कि दुर्घटना को लेकर निजी बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

 

 

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है