Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

9 माह पहले दूल्हा बने हिमाचल के जवान ने अरुणाचल में पाई शहादत, कल होगा अंतिम संस्कार

पेट्रोलिंग के दौरान सड़क हादसे में हुई जवान की मौत जोगिंद्रनगर का है जवान

9 माह पहले दूल्हा बने हिमाचल के जवान ने अरुणाचल में पाई शहादत, कल होगा अंतिम संस्कार

- Advertisement -

जोगिंद्रनगर। हिमाचल के जवान की अरुणाचल प्रदेश में पेट्रोलिंग के दौरान सड़क हादसे (Road Accident) में मौत हो गई है। जवान अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में 13 डोगरा रेजीमेंट में तैनात था। जवान की नौ माह पहले ही शादी हुई थी और बीते रोज जवान की नई नवेली दुल्हन अपना पहला करवा चौथ का व्रत रखने की तैयारी कर रही थी। इसी दौरान जवान की शहादत की खबर आ गई। जवान अमित कुमार हिमाचल प्रदेश के जोगिंद्रनगर (Jogindernagar) के भटवाड़ा गांव का रहने वाला था और सेना (Indian Army) में नायक के पद पर तैनात था। 23 अक्तूबर को अमित कुमार अपने दल के साथ पैट्रोलिंग (Patrolling) पर था। इस दौरान इनका वाहन सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे में अमित कुमार की मौत हो गई। नायक अमित कुमार को सेना ने युद्ध में हताहत का दर्जा दिया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: दर्दनाक हादसे में पहला करवाचौथ मनाने से पहले उजड़ा महिला का सुहाग 

जवान का 26 अक्तूबर को उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। अमित की पार्थिव देह को हवाई मार्ग से दिल्ली तक लाया जाएगा उसके बाद सेना के वाहन में मंगलवार को जोगिंद्रनगर में 11 बजे पहुंचने की उम्मीद है। जवान के अंतिम संस्कार में स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जोगिंद्रनगर के एसडीएम डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने सैनिक की शहादत की पुष्टि करते हुए कहा कि सैनिक का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार (Funeral) होगा। पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी सैनिक के परिजनों को दी जा रही है। एसडीएम ने वीर सैनिक की शहादत पर परिजनों को सांत्वना देते हुए प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता दिलाने का एलान किया है। यह हादसा 23 अक्तूबर का बताया जा रहा है।

 

 

जवान की 9 माह पहले हुई थी शादी

बता दें कि अमित कुमार की शादी नौ माह पहले ही हुई थी। बीते रोज जवान की पत्नी करवाचौथ का व्रत रखने की तैयारी कर रही थी कि इसी दौरान जवान की शहादत की खबर आ गई। पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं बहन भी भाई की आकस्मिक मौत पर बेसुध है। माता पिता के बुढ़ापे का सहारा छिन जाने से हर आंख नम है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है