Covid-19 Update

2, 54, 410
मामले (हिमाचल)
2, 34, 850
मरीज ठीक हुए
3899*
मौत
38,218,773
मामले (भारत)
340,535,968
मामले (दुनिया)

अटल बिहारी वाजपेयी के गांव को मिली यह सौगात, मनाली मॉल रोड पर लगी प्रतिमा

सीएम जयराम ठाकुर ने किया लोकापर्ण, प्रीणी सहित 11 पंचायतों को मिले पुस्तकालय

अटल बिहारी वाजपेयी के गांव को मिली यह सौगात, मनाली मॉल रोड पर लगी प्रतिमा

- Advertisement -

कुल्लू। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने मनाली के मॉल रोड पर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की प्रतिमा का लोकार्पण किया। इसके बाद वाजपेयी के प्रीणी स्थित घर में जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा जनसभा को संबोधित किया। जयराम ठाकुर ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी को हिमाचल (Himachal) से प्यार था तथा कुल्लू-मनाली को वे अपना दूसरा घर मानते थे। मनाली (Manali) के प्रीणी में इसलिए उन्होंने घर बनाया।

यह भी पढ़ें: ”भारत रतन अटल बिहारी वाजपेयी के योगदान को हमेशा रखा जाएगा याद”- राजेंद्र आर्लेकर

सीएम जयराम ठाकुर ने दोपहर बाद करीब एक बजे पंचायतों में बनाए पुस्तकालयों का शुभारंभ किया। प्रीणी पंचायत के साथ जिला की 11 पंचायतों में पुस्तकालयों का निर्माण किया गया है। रामलाल, निहाल, कृष्ण ठाकुर, प्रदीप, जगदीश ठाकुर, राहुल तथा संजीव ने कहा कि जिला में पंचायत स्तर पर पुस्तकालयों (libraries) के निर्माण से युवा पीढ़ी को पढ़ाई-लिखाई के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने में आसानी होगी। जयराम ठाकुर ने कहा कि यह पहल अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर की गई है, इसलिए पूर्व प्रधानमंत्री (Former Prime Minister) के सम्मान स्वरूप इन केंद्रों का नाम अटल ज्ञान केंद्र होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस पहल को सशक्त करने के लिए हरसंभव सहायता प्रदान करेगी। सीएम ने ज्ञान केंद्रों को पुस्तकें प्रदान करने के लिए नेशनल बुक ट्रस्ट का भी आभार व्यक्त किया।

उन्होंने लोगों से भी इन केंद्रों के लिए पुस्तकें दान देने का आग्रह किया। उन्होंने जिला कुल्लू (Kullu) और प्रदेश की अन्य पंचायतों से भी इस पहल को अपनाने का आग्रह किया। इस अवसर पर प्रीणी पंचायत की प्रधान कल्पना आचार्य ने शॉल व टोपी भेंट कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने सीएम को जिला प्रशासन की इस पहल के बारे में जानकारी प्रदान की। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी और नेशनल बुक ट्रस्ट के प्रतिनिधि और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है