Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

हिमाचल में जेबीटी की होगी बैचवाइज भर्ती, इन शिक्षकों को भी सौगात

विधानसभा परिसर में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए बोले सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल में जेबीटी की होगी बैचवाइज भर्ती, इन शिक्षकों को भी सौगात

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल (Himachal) में जल्द ही जेबीटी के खाली पदों को भरने के लिए बैचवाइज (Batch wise) भर्ती शुरू की जाएगी। इससे सरकारी नौकरी की आस में बैठे प्रशिक्षित जेबीटी (JBT) युवाओं के लिए यह सुनहरे अवसर से कम नहीं है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने आज यहां विधानसभा परिसर में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए कही। सीएम ने कहा कि शिक्षा विभाग (Education Department) संभवतः सबसे अधिक कर्मचारियों को रोजगारदेने वाला सबसे बड़ा विभाग है। राज्य सरकार ने हर वर्ग के शिक्षकों (Teachers) की सुविधा के लिए वर्ष 2022-23 के बजट में कई घोषणाएं की हैं।

यह भी पढ़ें- हिमाचलः निर्माण कार्यों के लिए दोगुने रेट पर सामान खरीदने का आरोप लगा, बीडीओ ऑफिस के सामने दिया धरना

इन शिक्षकों का बदला जाएगा पदनाम

उन्होंने कहा कि बजट में यह घोषणा की गई है कि बीएड और टीईटी योग्य और योग्य शास्त्री और भाषा शिक्षकों के पदनाम को बदलकर टीजीटी (संस्कृत) और टीजीटी (हिंदी) किया जाएगा। इसी तरह लेक्चरर (स्कूल संवर्ग) और लेक्चरर (स्कूल नया) को लेक्चरर (स्कूल) के रूप में नामित किया जाएगा।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अगले वित्तीय वर्ष के बजट में यह भी घोषणा की गई है कि टीजीटी (TGT) से पदोन्नत व्याख्याता को हैडमास्टर के रूप में पदोन्नति के लिए एकमुश्त विकल्प दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रुपए का प्रावधान है। वर्ष 2022.23 के दौरान शिक्षा क्षेत्र के लिए 8412 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। सीएम ने कहा कि शिक्षकों की सभी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महामारी के बावजूद कर्मचारियों (Employees) के वेतन में एक दिन की भी देरी नहीं हुई है।

शिक्षक महासंघ ने सीएम को सौंपा डिमांड चार्ट

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ (अखिल भारतीय राष्ट्रीय महासंघ) के प्रांत महामंत्री डॉ. माम राज पुंडीर ने शिक्षकों के विभिन्न मुद्दों पर हमेशा ध्यान देने के लिए सीएम का धन्यवाद किया। उन्होंने इस मौके पर सीएम को महासंघ का डिमांड चार्ट भी पेश किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Education Minister Govind Singh Thakur) सहित महासंघ के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है