Covid-19 Update

2, 84, 964
मामले (हिमाचल)
2, 80, 747
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,559,119
मामले (दुनिया)

HRTC कर्मियों को छठे वेतन आयोग के लाभ देने पर परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह का बड़ा बयान, जाने क्या बोले

बिक्रम सिंह ने की हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता

HRTC कर्मियों को छठे वेतन आयोग के लाभ देने पर परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह का बड़ा बयान, जाने क्या बोले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में परिवहन निगम के कर्मचारियों (HRTC) के कल्याण व उनकी लंबित मांगों को पूर्ण करने के लिए प्रबंधन द्वारा सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कदम उठाए जा रहे हैं। प्रबन्धन को एचआरटीसी के पेंशनरों को हर माह के प्रथम सप्ताह में पेंशन तथा कर्मचारियों को वेतन समयबद्ध प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। यह बात शुक्रवार को परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर (Transport Minister Bikram Singh Thakur) ने शिमला में हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। बैठक में एचआरटीसी कर्मचारियों के कल्याण को लेकर उठाए जा रहे कदम ओर निगम की कार्यप्रणाली में किए गए विभिन्न प्रयासों पर चर्चा की गई। बिक्रम सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा एचआरटीसी को सशक्त बनाने के लिए गत एक वर्ष के दौरान 673 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें:एचआरटीसी कर्मियों ने बिना वेतन विसंगतियों के मांगा नया पे स्केल

बिक्रम सिंह ने कहा कि एचआरटीसी के पेंशनरों (HRTC Pensioners) व कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत लाभ शीघ्र ही प्रदान कर दिए जाएंगे। उन्होंने विभिन्न वर्गों की वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए भी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में एचआरटीसी में सबसे अधिक भर्तियां हुई हैं तथा पात्र कर्मचारियों की पदोन्नति (Promotion) की गई है। 632 पीस मील वर्करों को अनुबंध पर लाया गया, 187 कर्मचारियों की सेवाएं नियमित की गई तथा 114 पात्र लोगों को करूणामूल्क आधार पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: HRTC कर्मियों ने मांगे छठे वेतनमान के लाभ, सरकार को 21 दिन का दिया अल्टीमेटम

एचआरटीसी कर्मियों की हर समस्या का निकालेंगे समाधान

उन्होंने एचआरटीसी प्रबंधन (HRTC Management) के कर्मचारियों को व्यवहारिक आधार पर ओवरटाईम प्रदान करने तथा इस संबंध में हर समस्या का समाधान करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी द्वारा बस अड्डों की मरम्मत तथा अन्य कार्यों के लिए इस वित्त वर्ष के दौरान 10.50 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। वर्कशाप की री-मॉडलिंग के साथ वहां हर तरह के कलपुर्जों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। उन्होंने परिवहन निगम की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए किए जा रहे विभिन्न नवोमेश प्रयासों की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है