Covid-19 Update

3,12, 188
मामले (हिमाचल)
3, 07, 820
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,583,360
मामले (भारत)
622,055,597
मामले (दुनिया)

हिमाचल बीजेपी ने ऊना में मनाया अनुसूचित जाति मोर्चा का स्वाभिमान सम्मेलन

हिमालच में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने सक्रिय किए अपने मोर्चे और प्रकोष्ठ

हिमाचल बीजेपी ने ऊना में मनाया अनुसूचित जाति मोर्चा का स्वाभिमान सम्मेलन

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा चुनावी शंखनाद फूंके जाने से करीब एक सप्ताह पहले ही ऊना विधानसभा (Una Vidhan Sabha) क्षेत्र में बीजेपी ने अपने मोर्चे और प्रकोष्ठों को पूरी तरह से सक्रिय कर दिया है। रविवार को विधानसभा क्षेत्र के तहत नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा के सामुदायिक भवन में अनुसूचित जाति मोर्चा के स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष और पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप (Former MP Virendra Kashyap) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी विशेष रूप से स्वाभिमान सम्मेलन में मौजूद रहे। इस मौके पर दोनों नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि प्रदेश और केंद्र सरकार (Central Government) की जन हितैषी नीतियों और विशेष रूप से प्रत्येक वर्ग के लिए लागू की गई लाभकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं।

यह भी पढ़ें:जहां-जहां कांग्रेस सरकार, वहीं होता है महिलाओं का अपमान: बबीता फोगाट

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने अपने तमाम मोर्चे और प्रकोष्ठ पूरी तरह से सक्रिय कर दिए हैं और कार्यकर्ताओं को खुलकर चुनाव प्रचार में उतर जाने का भी निर्देश जारी कर दिया है। विधानसभा चुनाव में जीत पक्की करने के लिए ना केवल बीजेपी बल्कि पार्टी के तमाम मोर्चे और प्रकोष्ठ अलग-अलग सम्मेलन करते हुए वोट बैंक को बढ़ाने का काम करेंगे। जबकि वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Satpal Singh Satti) भी इस दौरान मौजूद रहे। सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने प्रचार अभियान को गति प्रदान करने के लिए मोर्चे और प्रकोष्ठों के सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया है और उसी के तहत अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता प्रदेश और केंद्र सरकार की उपलब्धियों और जन हितैषी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे और उन्हें बीजेपी (BJP) के मिशन रिपीट को सफल बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए मत प्रतिशतता को बढ़ाने का काम करेंगे।

वहीं अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष और पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप (Former MP Virendra Kashyap) ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए अनेकों योजनाएं बनाई हैं और उनका सफलतापूर्वक क्रियान्वयन भी किया गया है। कश्यप ने दावा किया कि प्रदेश भर में जहां भी उन्होंने मौजूदा हालात में दौरे किए हैंए वहां पर अनुसूचित जाति वर्ग के करीब 65 से 70 फ़ीसदी लोग प्रदेश सरकार की योजनाओं के चलते बीजेपी का साथ दे रहे हैं। वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी द्वारा मोर्चा प्रकोष्ठ सक्रिय करने के उद्देश्य से सम्मेलनों का आयोजन किया था उसका लाभ भी चुनाव में पार्टी को मिला था। लिहाजाए उसी तर्ज पर यहां पर पार्टी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि कांग्रेस ने अनुसूचित जाती वर्ग को हमेशा वोट के लिए ही प्रयोग किया है जबकि भाजपा ने इनके उत्थान के लिए कार्य किये है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है