हिमाचल में एग्जिट पोल के बाद बीजेपी और कांग्रेस कर रही जीत का दावा, जाने कौन क्या बोला

सतपाल सत्ती ने कहा बदलेगा रिवाज तो सतपाल रायजादा ने 50 सीटों पर जीत का किया दावा

हिमाचल में एग्जिट पोल के बाद बीजेपी और कांग्रेस कर रही जीत का दावा, जाने कौन क्या बोला

- Advertisement -

ऊना। बेशक हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों (Himachal Vidhan sabha Election Result) के नतीजें आने में कुछ घंटों का ही समय रह गया है लेकिन नतीजों से पहले आये एग्जिट पोल (Exit Polls) के बाद एक एक बार फिर राजनितिक सरगर्मियां तेज हो गई है और प्रदेश के दोनों प्रमुख राजनितिक दल अपनी अपनी जीत का दावा करने में जुट गए है। बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और ऊना विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी सतपाल सिंह सत्ती ने एग्जिट पोल को बिलकुल सटीक बताते हुए कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार (BJP Govt) द्वारा पांच सालों में किये गए विकास और कार्यकर्ताओं की मेहनत की बदौलत बीजेपी रिवाज बदलने में कामयाब होगी और एक बार फिर सत्ता को संभालेगी।

यह भी पढ़ें:Himachal Exit Poll में कांटे की टक्कर के बाद बढ़ी कांग्रेस-बीजेपी की धुकधुकी

वहीं सतपाल सिंह सत्ती (Satpal Singh Satti) ने कांग्रेस पर इन चुनावों में झूठे वायदों के दम पर जनता को बरगलाने का आरोप जड़ा और सत्ती ने कहा कि कांग्रेस अपने इन मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएगी। वहीं बीजेपी नेता राजीव भारद्वाज (Rajeev Bhardwaj) ने कहा कि प्रदेश में रिवाज बदल रहा है और यह स्थिति प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों द्वारा किए गए सर्वे में साफ हो गई है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है और 2 दिन बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। प्रदेश में पूर्ण बहुमत से फिर से बीजेपी की सरकार सत्ता में आएगी।

रायजादा का दावा कांग्रेस मुद्दों के दम पर बनएगी सरकार

कांग्रेस के विधायक और इस बार चुनावों में ऊना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी सतपाल सिंह रायजादा (Satpal Singh Raizada) ने एग्जिट पोल को सच से दूर बताया। रायजादा ने चुनावी नतीजों में कांग्रेस को 50 के करीब सीटें मिलने का भी दावा किया। रायजादा ने कहा कि जिन मुद्दों को लेकर कांग्रेस प्रदेश के चार उपचुनावों में विजयी रही थी। उन्ही मुद्दों के साथ-साथ विधानसभा चुनावों में नए मुद्दों के दम पर कांग्रेस सत्ता में आएगी और प्रदेश से बीजेपी का सफाया हो जाएगा।

कौल बोले: गोदी मीडिया के एग्जिट पोल से विपरीत होंगे चुनावी नतीजे

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर आए एग्जिट पोल पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह (Former Minister Thakur Kaul Singh) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कौल सिंह ठाकुर का कहना है कि एग्जिट पोल कांग्रेस के पक्ष में है और कांग्रेस पार्टी प्रदेश में 40 से 45 सीटें जीतकर अपनी सरकार बनाएगी। वहीं, कौल सिंह ठाकुर ने गोदी मीडिया पर भी टिप्पणी की है। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि एग्जिट पोल में गोदी मीडिया ने बीजेपी को अधिक सीटें दी है, लेकिन चुनावी नतीजे गोदी मीडिया के एग्जिट पोल से विपरीत होने वाले हैं। पूरे प्रदेश में चुनावी नतीजे कांग्रेस (Congress) के पक्ष में होंगे और कांग्रेस एक तिहाई बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी।

नरेश चौहान बोले एग्जिट पोल के बहाने दो दिन खुश हो ले बीजेपी

कांग्रेस प्रवक्ता नरेश चौहान ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि एग्जिट पोल के बहाने बीजेपी के लोग दो दिन तक खुशियां मना लें। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार से हर वर्ग दुखी है। ऐसे में प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने का सवाल ही नहीं उठता है। कांग्रेस प्रदेश में 42 से भी अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी और सरकार बनाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है