Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

कालाअंब के एक उद्योग में LPG Leakage से जोरदार धमाका, कर्मी झुलसा

कालाअंब के एक उद्योग में LPG Leakage से जोरदार धमाका, कर्मी झुलसा

- Advertisement -

नाहन। औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब( Industrial Area Kalaamb) की एक फैक्टरी में बुधवार सुबह जोरदार धमाका हो गया। धमाके से एक कर्मचारी बुरी तरह झुलस गया, जिसे पीजीआई ( PGI) रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार कालाअंब के जोहड़ों स्थित एसएनएस स्टील इंडस्ट्री के 2 हजार किलोग्राम एलपीजी स्टोरेज (LPG Storage) में अचानक लीकेज से जोरदार धमाका हुआ। इस दौरान यहां पहुंचा एक कर्मचारी इसकी चपेट में आ गया।

ये भी पढ़ेः पटाखा फैक्टरी में हुआ धमाकाः 7 लोगों की Death, कई लोग Injured अस्पताल में भर्ती

 

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया कि आग से झुलसा व्यक्ति उद्योग का कर्मचारी है या फिर सिलेंडर को रिफिल करने पहुंचा कर्मचारी था। बहरहाल, आग लगने की सूचना मिलते ही स्टेशन फायर आफिसर नाहन पीएस सैन के साथ कालाअंब फायर पोस्ट के प्रभारी रामकुमार व फायरमैन जोगेंद्र सिंह स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। जहां 20 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि, अभी भी स्टोरेज से गैस लीक हो रही है। इस लीकेज को रोकने के लिए इंडियन आयल कंपनी के एक्पर्ट बुलाए गए हैं। इस अग्निकांड में 10 लाख रुपये का नुकसान आंका गया है। इस धमाके के बाद उद्योग की कंप्रेशर यूनिट, पावर यूनिट, मेटलिंग यूनिट व डाई यूनिट को भी चपेट में ले लिया। इस कंपनी के भीतर एल्युमिनियम के एंगल, रैलिंग व अन्य सामान का उत्पादन किया जाता है।

 

 

आग से हुआ 10 लाख का नुकसान

उधर, स्टेशन फायर अधिकारी पीएस सैन ने बताया कि आग से 10 लाख का नुकसान हुआ है। एलपीजी स्टोरेज से लीकेज का खतरा फिर भी बना हुआ है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार स्टोरेज से बाहर निकली एलपीजी में ही ब्लास्ट हुआ है। हो सकता है कि कर्मचारी ने कोई स्विच आन कर दिया, जिससे ब्लास्ट हुआ। उन्होंने बताया कि अभी स्थित कंट्रोल में है। फिर से लीकेज न हो इसके लिए एक्सपर्ट बुए गए हैं। उन्होंने बताया कि 9 बजे से आसपास यह हादसा हुआ।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है