हिमाचल: पर्यटक कर सकेंगे अटल टनल के दीदार, बीआरओ ने एक माह बाद की बहाल

आज अटल टनल के नार्थ पोर्टल पर उमड़ी पर्यटकों की भीड़

हिमाचल: पर्यटक कर सकेंगे अटल टनल के दीदार, बीआरओ ने एक माह बाद की बहाल

- Advertisement -

मनाली। हिमाचल में पर्यटकों (Tourist) की पहली पसंद बन चुकी अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) करीब एक माह बाद सैलानियों के लिए बहाल हो गई है। मंगलवार को जैसे ही पर्यटकों को अटल टनल के बहाल होने की सूचना मिली, नार्थ पोर्टल पर पर्यटकों की भीड़ जमा हो गई। हालांकि प्रशासन ने फोर व्हील ड्राइव वाहनों में ही सैलानियों को अटल टनल तक जाने की अनुमति दी है। मंगलवार को अटल टनल के नार्थ पोर्टल पर आज पर्यटकों ने खूब मस्ती की।


यह भी पढ़ें: Himachal: अटल टनल रोहतांग के पास गिरा ग्लेशियर, सड़क का मिटा नामोनिशान

प्रशासन का कहना है कि टनल के दिनों छोर पर बनी पार्किंग (Parking) में बर्फ के ढ़ेर लगे हैं। पार्किंग से बर्फ हटाने के बाद ही प्रशासन सभी पर्यटक वाहनों को अटल टनल की ओर भेजेगा। आज हालांकि पर्यटक अटल टनल के नार्थ पोर्टल पहुंच गए हैं, लेकिन लाहुल घाटी (lahaul Valley) के सिस्सू पंचायत में देव कार्यक्रम के चलते यहां पर्यटन गतिविधियां अभी बंद चल रही है। सिस्सू पंचायत के कारोबारी देव कार्यक्रम के चलते अटल टनल व लाहुल घाटी में आ रहे पर्यटकों का एक सप्ताह तक स्वागत नहीं करेंगे।

 

बता दें कि बीआरओ (BRO) ने 6 जनवरी को केलंग मनाली मार्ग बहाल कर लिया था, लेकिन भारी हिमपात व हिमस्खलन की आशंका के चलते प्रशासन पर्यटकों को सोलंगनाला तक ही भेज रहा था। डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने कहा कि अटल टनल के दोनों पोर्टल पर बर्फ के ढेर लगे हैं। पार्किंग भी अभी बर्फ से ढकी हुई है। सड़क में बर्फ जमने से कहीं-कहीं गाड़ियों के फिसलने का भी खतरा बना हुआ है। हालात को देखते हुए फिलहाल सोलंगनाला से आगे फोर व्हील ड्राइव वाहनों को ही अटल टनल की ओर भेजा जा रहा है। पार्किंग व्यवस्था होते ही सभी पर्यटक वाहनों को अटल टनल तक जाने की अनुमति दी जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है