Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल: BRO ने बहाल किया मनाली-लेह मार्ग, सेना के वाहनों ने आरपार किया दर्रा

17 अक्तूबर से वाहनों के लिए बंद था मार्ग लोगों ने राहत की सांस

हिमाचल: BRO ने बहाल किया मनाली-लेह मार्ग, सेना के वाहनों ने आरपार किया दर्रा

- Advertisement -

मनाली। हिमाचल में बीआरओ (BRO) ने करीब 11 दिन की कड़ी मशक्त के बाद मनाली-लेह मार्ग (Manali Leh Road) को बहाल कर दिया है। यह मार्ग हिमाचल के पहाड़ों पर 17 अक्तूबर को वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद हो गया था। मार्ग के बंद होने से काफी संख्या में वाहन और लोग यहां फंस गए थे। मार्ग के खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं बीआरओ ने गुरुवार को सेना के वाहनों को प्राथमिकता के आधार पर में बारालाचा दर्रे के आर पार करवाया। बीआरओ प्रमुख ने बताया कि अगर मौसम साफ रहा तो अगले कल यानी शुक्रवार से मार्ग पर सभी वाहनों (Vehicles) की आवाजाही सुचारू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: चंबा से किलाड़ वाया साच पास पर आवाजाही बंद करने के आदेश जारी

बता दे कि बारालाचा सहित तंगलांग ला और लाचुंला सहित ऊंचे क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के चलते ही मनाली-लेह मार्ग अवरुद्ध हो गया था और जांस्कर कारगिल सहित लेह लद्दाख के बहुत से लोग मनाली व कुल्लू में फंस गए थे। मार्ग के खुल जाने से सभी लोगों ने राहत की सांस ली है। बीआरओ ने आज सेना के वाहनों को प्राथमिकता में बारालाचा दर्रे के आर पार करवाया। बताया जा रहा है कि बीआरओ ने 24 अक्टूबर को बारालाचा दर्रे में दस्तक दे दी थी। लेकिन, मौसम (Weather) के बिगड़ने के चलते ही मार्ग बहाली का कार्य प्रभावित हुआं बीआरओ की माने तो बारालाचा सहित समस्त ऊंचे दर्रों में 3 से 4 फीट हिमपात हुआ है। माइनस तापमान के बीच बीआरओ के जवानों ने देर रात तक काम किया और मार्ग को बहाल किया।

बीआरओ ने सभी दर्रों को किया बहाल

बीआरओ के अनुसार सभी दर्रों को बहाल कर मनाली को लेह से जोड़ दिया हैए लेकिन तापमान के माइनस में रहने से सफर जोखिम भरा हो गया है। बीआरओ कमांडर कर्नल उमाशंकर ने बताया कि कड़ी मशक्कत के बाद बीआरओ ने मनाली लेह मार्ग को बहाल कर लिया है। उन्होंने बताया कि शुरुआती तौर पर सेना के वाहनों सहित फोर व्हील ड्राइव वाहनों के लिए ही मार्ग बहाल हुआ हैए लेकिन शुक्रवार से मौसम साफ रहा तो सभी वाहन सुचारू रूप से चल सकेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है