Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Cabinet: विभिन्न श्रेणियों के ये 219 पद अनुबंध आधार पर भरने को मंजूरी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत भरीं जाएंगी ये पोस्टें

Cabinet: विभिन्न श्रेणियों के ये 219 पद अनुबंध आधार पर भरने को मंजूरी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कैबिनेट (Himachal) की बैठक में कोरोना कर्फ्यू 26 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ाने के निर्णय के साथ अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए हैं। यहां सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट (Cabinet) की बैठक में हिमाचल में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NNM) के तहत विभिन्न श्रेणियों के 219 पदों को अनुबंध के आधार पर भरने की स्वीकृति प्रदान की गई है, ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य कर्मियों के लिए चलाई गई इस योजना की अवधि 180 दिन और बढ़ाई

कैबिनेट ने सभी चिकित्सा महाविद्यालयों, क्षेत्रीय, ऑचलिक अस्पतालों और 200 से अधिक बिस्तरों की क्षमता वाले अस्पतालों को शव वाहन किराए पर लेने की अनुमति प्रदान की। सभी नगर निगमों को शव वाहन किराए पर लेने की अनुमति होगी। सीएम की घोषणाओं की प्रगति की भी समीक्षा की और निर्णय लिया कि प्रत्येक मंत्री 15 दिनों की समयावधि में संबंधित विभाग के लिए सीएम की घोषणाओं की समीक्षा करेंगे और तीन माह के भीतर सीएम की सभी घोषणाओं का कार्यान्वयन आरंभ करना सुनिश्चित करेंगे। कैबिनेट ने लोगों की सुविधा के लिए पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय चंबा में 20 करोड़ रुपये की लागत से सीटी स्कैन 128 स्लाइस और एमआरआई 1.5 टेस्ला मशीनों को खरीदने की भी स्वीकृति प्रदान की।


यह भी पढ़ें: Cabinet: शादियों में टेंट और बैंड पर रोक, कम्युनिटी-मैरिज हॉल भी नहीं होंगे बुक

कैबिनेट ने श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नेरचौक मंडी के मेक शिफ्ट कोविड-19 अस्पताल (Makeshift Covid-19 Hospital) का निष्पादन करने वाली एंजेसी को लोगों की सुविधा के लिए अस्पताल में एक लेवर रूम और एक ऑपरेशन थियेटर (Operation Theatre) आदि के निर्माण कार्य को शामिल करने करने के लिए कार्योतर स्वीकृति प्रदान करने का अनुमोदन किया। बैठक में जिला मंडी के सरत्यौला में स्वास्थ्य उप-केन्द्र खोलने और इसके संचालन के लिए आवश्यक पदों के सृजन का भी निर्णय लिया गया। आम जन की सुविधा के लिए मंडी जिला की सुंदरनगर तहसील के धनोटू में नए विश्राम गृह के निर्माण को स्वीकृति दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है