Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल कैबिनेट: धर्मशाला में 10 दिसंबर से शुरू होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र

21 से जनमंच कार्यक्रम शुरू करने पर लिया फैसला, 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी बसें

हिमाचल कैबिनेट: धर्मशाला में 10 दिसंबर से शुरू होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhan Sabha) का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर तक धर्मशाला  (Dharamshala) में  आयोजित करने की सिफारिश करने का निर्णय लिया। इसमें पांच बैठकें होंगी। कैबिनेट बैठक में इस पर चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया गया। आज यानी सोमवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदेश सचिवालय में कैबिनेट बैठक हुई। हालांकि बैठक 10 बजे होनी थी, लेकिन किन्ही कारणों से यह बैठक थोड़ी देरी के बाद शुरू हुई। बैठक में कई मुदों पर चर्चा के बाद स्कूलों (School) को लेकर बड़ा फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला- तीसरी से सातवीं तक के स्कूल खुले

जिसके बाद हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Winter Session) को लेकर भी फैसला हुआ। बैठक में निर्णय लिया गया कि शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में प्रदेश में होने वाले जनमंच कार्यक्रम पर भी चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश के विभिन्न भागों में 21 नवंबर, 2021 से जनमंच आयोजित करने का भी निर्णय लिया। जनमंच कार्यक्रम में लोगों की जन समस्याओं का समाधान किया जाएगा। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इस निर्णय पर मु‍हर लगी। बैठक करीब सवा दो बजे समाप्त हुई।

 

बसों पर भी लिया बड़ा फैसला

कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में प्रदेश में चलने वाली बसों पर भी बड़ा फैसला लिया गया। प्रदेश में अब सभी बसें 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी। इससे पहले कोविड.19 प्रोटोकाल को देखते हुए बसों में 50 फीसदी क्षमता के साथ यात्रियों को सफर करवाने का प्रावधान था। अब बसों में पूरी क्षमता के साथ यात्रियों को सफर करवाया जा सकेगा। इससे कुछ हद तक घाटे में चल रहा एचआरटीसी विभाग को भी राहत मिलेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है