Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

Mandi Airport : निर्माण की लागत केंद्र तो हिमाचल भूमि अधिग्रहण का खर्च वहन करेगा !

सीएम जयराम ठाकुर का ड्रीम प्रोजेक्ट है मंडी में प्रस्तावित एयरपोर्ट

Mandi Airport : निर्माण की लागत केंद्र तो हिमाचल भूमि अधिग्रहण का खर्च वहन करेगा !

- Advertisement -

नई दिल्ली। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) दो दिन के दिल्ली दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की जिसमें नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी भी शामिल थे। जाहिर सी बात है कि मंडी जिला के बल्ह में जयराम ठाकुर एक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Mandi Airport) बनाना चाहते हैं। यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसी सिलसिले में यह मुलाकात हुई है। हालांकि यह भी साफ है कि अभी सर्वे और मीटिंग से आगे एयरपोर्ट की बात आगे नहीं बढ़ पाई है। इसके अलावा एयरपोर्ट (Airport) के निर्माण से लेकर भूमि अधिग्रहण (Land Acquisition) को लेकर आने वाली लागत भी अहम मसला है।

ये भी पढ़ें – दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले जयराम ठाकुर, क्या कुछ हुई गुफ्तगू-जानिए

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) से मुलाकात के बात कहा कि केंद्रीय मंत्री ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण को प्रस्तावित मंडी हवाई अड्डे के निर्माण के लिए अनुकरण अभ्यास में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही साथ जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी के बल्ह में प्रस्तावित एयरपोर्ट के लिए राज्य भूमि अधिग्रहण की लागत वहन करेगा, जबकि नागरिक उड्डयन मंत्री ने आश्वासन दिया कि मंत्रालय हवाई अड्डे की निर्माण में होने वाले खर्च को उठाएगा।

ये भी पढ़ें – अनुराग की लताड़ के बाद फिल्ड में पहुंचे अधिकारी, मास्टर प्लान तैयार करने के दिए निर्देश

इसके साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने नागरिक उड्डयन मंत्री से उड़ान योजना में चंबा हेलीपोर्ट (Chamba Heliport) को शामिल करने का आग्रह किया। आपको बता दें कि आज ही सीएम जयराम ठाकुर ने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri से भेंट की थी। इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने शिमला हेलीपोर्ट (Heliport) के प्रभावी प्रबंधन के लिए संचालन नियमावली तैयार करने और बीसीएएस (BCAS) के माध्यम से 120 पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पवन हंस लिमिटेड पीएचएल जल्द ही मनाली में सासे हेलीपैड (Helipad) का दौरा करेगा, जिससे इसे शीघ्र ही कार्यशील किया जा सके।

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है