Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

दिल्ली से लौटे सीएम जयराम के पीछे-पीछे आए 194 करोड़, सड़कों, पुलों पर होंगे खर्च

केंद्रीय सड़क, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किए मंजूर

दिल्ली से लौटे सीएम जयराम के पीछे-पीछे आए 194 करोड़, सड़कों, पुलों पर होंगे खर्च

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर की केंद्रीय सड़क, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से मुलाकात के दो दिन बाद ही केंद्र सरकार (Central Govt) ने हिमाचल को 194.58 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं। यह राशि बुधवार को हिमाचल (Himachal) प्रदेश के लिए केंद्रीय सड़क एवं अधोसंरचना निधि (सीआरआईएफ) के तहत 12 सड़कों, पुलों के निर्माण और मरम्मत के लिए खर्च की जाएगी। सीएम जयराम ठाकुर के नई दिल्ली (New Delhi) से लौटते ही केंद्रीय सड़क, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी मंजूरी दी है। बता दें कि इससे भारत-तिब्बत सीमा पर कड़च्छम-सांगला-छितकुल रोड समेत कई सड़कों की मरम्मत होगी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि नई दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से इन परियोजनाओं को मंजूरी देने का मामला उठाया था। जिसमें इन सड़कों में फुटपाथ की चौड़ाई, सतह की मोटाई और ज्यामिती संबंधी विशेषताएं राष्ट्रीय राजमार्गों के समान होंगी। उन्होंने कहा कि ये प्रोजेक्ट सड़कों की गुणवत्ता में सुधार के अलावा लोगों को बेहतर संपर्क सुविधाएं देने में उपयोगी होंगे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में जयराम, मंत्रियों से की मुलाकात- हिमाचल के लिए क्या कुछ मांगा-जानिए

इन परियोजनाओं को दी केंद्र ने स्वीकृति

मंडी में धर्मपुर-संधोल सड़क पर कोठीपत्तन में ब्यास नदी पर 22.82 करोड़ से 150 मीटर लंबे फुटपाथ समेत डबललेन पुल, सिरमौर के मोगीनंद से सुकेती सड़क पर मारकंडा नदी पर 10.07 करोड़ से 60 मीटर लंबा पुल, जिला सिरमौर में मारकंडा नदी पर 16.62 करोड़ की लागत का 80 मीटर लंबा पुल, गुरुद्वारा साहिब एनएच-सात से मारकंडा नदी पर खड्ड के ऊपर 27.60 मीटर लंबा पुल, कांगड़ा के आरा चौक से जोरावर सड़क के सुधार के लिए 8.39 करोड़ मंजूर हुए हैं। मंडी के थलौट में ब्यास नदी पर 14.60 करोड़ से फुटपाथ समेत 85 मीटर लंबे डबललेन प्री-ब्रिज की प्रारंभिक परियोजना रिपोर्ट और 21.03 करोड़ से कांगड़ा के परौर-धीरा-नौरा सड़क से पूर्बा सड़क का विस्तारीकरण शामिल हैं।


 

 

किन्नौर में कड़च्छम-सांगला-छितकुल सड़क की मरम्मत के लिए 15.56 करोड़, कांगड़ा के आलमपुर-हारसीपतन सड़क की मरम्मत के लिए 31.63 करोड़, हमीरपुर में सुजानपुर से हमीरपुर वाया कोट चैरी पटलांदर छमियान सड़क के लिए 32.66 करोड़ मंजूर हुए। मंडी के लंबाथाच में बेखली खड्ड के ऊपर फुटपाथ सहित 40 मीटर लंबे डबललेन पुल की प्रारंभिक परियोजना रिपोर्ट को 8.03 करोड़ रुपये, जिला शिमला में 62 मीटर लंबे डबललेन कंपोजिट स्टील गार्डर पुल के लिए 8.37 करोड़ और चंबा-साहू-कीड़ी सड़क पर सरोठा नाला पर बनने वाले 40 मीटर लंबे डबललेन पुल के लिए 4.80 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है