Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पर्यटकों की पहली पसंद बनी चंद्राघाटी और कोकसर, बर्फ के बीच की मस्ती

हिमाचल में 25 को होगी बारिश, कल साफ रहेगा मौसम

हिमाचल: पर्यटकों की पहली पसंद बनी चंद्राघाटी और कोकसर, बर्फ के बीच की मस्ती

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में मौसम एक बार फिर गर्म होने लगा है। खास कर प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में पारा चढ़ने से जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कई क्षेत्रों में शनिवार को गर्म हवाएं चलीं। हालांकि मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहने से गेहूं की फसल काट रहे किसानों ने राहत की सांस ली। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) ने अगले कल यानी रविवार को प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान जताया है। जबकि प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में 25 अप्रैल से बारिश (Rain) का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है। इस दौरान कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने की भी संभावना जताई गई है। 26 और 27 अप्रैल से फिर प्रदेश में मौसम साफ बना रहने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल मौसम: प्रदेश में गर्म हवाएं चलने की चेतावनी, बारिश की भी जताई संभावना

 

 

 

वहीं बाहरी राज्यों की गर्मी से राहत पाने के लिए हिमाचल आ रहे सैलानियों के लिए इन दिनों लाहुल (Lahaul) घाटी पसंदीदा जगह बनी हुई है। पर्यटक (Tourist) लाहुल घाटी की चंद्राघाटी (Chandra Ghati) में पहुंच रहे हैं और बर्फ का लुत्फ उठा रहे हैं। शनिवार को चंद्राघाटी में हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचे थे। पर्यटकों ने यहां बर्फ में खूब मस्ती की। कोकसर के स्नो प्वाइंट (Snow Point) पर शनिवार को सैलानियों का मेला लगा रहा सैलानियों ने दिनभर एमटीबी राइडिंग, स्कीइंग तथा स्लाइडिंग ट्यूब के साथ सेल्फी का आनंद भी लिया।। बता दें कि अटल टनल बनने के बाद से लाहुल में पर्यटकों की तादाद में काफी वृद्धि हुई है। यहां पर्यटन गतिविधियां (Tourism Activities) बढ़ने से स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिला है।

 

 

वीकेंड को लेकर पुलिस ने कसी कमर

वीकेंड पर राजधानी शिमला (Shimla) में पर्यटकों की आमद में इजाफा हो रहा है। बाहरी राज्यों से काफी तादात में वीकेंड पर पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं। ऐसे में शिमला में जाम जैसी समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। इस बार पुलिस ने वीकेंड पर जाम से निपटने के लिए कमर कस ली है और शहर में अतिरिक्त जवान तैनात कर दिए हैं, ताकि शहर में जाम की समस्या पैदा ना हो। डीएसपी हेडक्वार्टर शिमला कमल वर्मा ने कहा कि वीकेंड के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। ट्रैफिक पुलिस के साथ अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं और वॉलिंटियर की सेवायें भी ली जा रही है। इसके साथ ही शोघी बेरियर पर वाहनो की चेकिंग भी की जा रही है, ताकि कोई हथियार लेकर शहर में प्रवेश न करे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है