Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल: साढ़े 9 किलो चरस के साथ पकड़े तस्कर के तार पंजाब से जुड़े, 10 लाख में हुई थी डील

पंजाब से आ रहे थे खरीददार, 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा आरोपी

हिमाचल: साढ़े 9 किलो चरस के साथ पकड़े तस्कर के तार पंजाब से जुड़े, 10 लाख में हुई थी डील

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल के मंडी जिला में बीते रोज पुलिस की एसआईयू (SIU) ने जिस चरस तस्कर को 9 किलो 448 ग्राम चरस (Charas) के साथ गिरफ्तार किया था, उसके तार पंजाब के साथ जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। चरस की इतनी भारी भरकम खेप लेकर यह तस्कर पंजाब से आ रहे खरीददारों के पास लेकर जा रहा था, जिसकी डील 10 लाख रूपए में हुई थी। लेकिन नशे के सौदागरों के मौके पर पहुंचने से पहले ही पुलिस वहां पहुंच गई और तस्कर को धर दबोचा। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जिस तस्कर को पुलिस ने पकड़ा है उसकी पहचान 38 वर्षीय पवन कुमार पुत्र चेत्रु राम, गांव झूकन, डाकघर थलटूखोड़, तहसील पधर, जिला मंडी (Mandi) के रूप में हुई है, जोकि लंबे समय से इस काले कारोबार में जुटा हुआ था। यह क्षेत्र के लोगों से चरस खरीददता और बाहरी राज्यों को उसकी सप्लाई करता था। पंजाब के अलावा अन्य पड़ोसी राज्यों और गोवा तक चरस की सप्लाई भेजने की बातें भी सामने आ रही हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: मंडी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, साढ़े 9 किलो चरस के साथ दबोचा तस्कर

एसआईयू ने निभाई अहम भूमिका

मंडी जिला पुलिस की एसआईयू यानी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने उक्त तस्कर को पकड़ने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। इस तस्कर पर टीम की नजर काफी लंबे समय से थी। इन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त तस्कर चरस की भारी भरकम खेप को लेकर जा रहा है, जिसके तहत पुलिस ने जाल बिछाया और इसे पकड़ने में सफलता हासिल की। एसआईयू की टीम को बल्ह थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कमलेश लीड करते हैं जबकि उनके साथ हैड कांस्टेबल नेक राम, अनिल और कांस्टेबल सुभाष जैसे लोगों की टीम है। इस पूरे मामले में एएसपी मंडी विवेक चैहल के नेतृत्व में इस टीम ने तस्कर को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में पुलिस ने यहां पकड़ी नशे की बड़ी खेप, आरोपी ने पशुशाला में छिपा रखा नशा

आरोपी 4 दिन के पुलिस रिमांड पर, संपत्ति की जांच के आदेश भी जारी

चरस तस्कर को आज अदालत में पेश किया गया जहां से उसे चार दिन के पुलिस रिमांड (Police Remand) पर भेज दिया गया है। अब पुलिस यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि चरस की इतनी भारी भरकम खेप उसने कहां से खरीदी और किसे बेचने के लिए ले जा रहा था। वहीं एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने आरोपी की संपत्ति की जांच के आदेश भी जारी कर दिए हैं। अब पुलिस इस मामले को लेकर भी जांच करेगी कि क्या आरोपी द्वारा अर्जित की गई संपत्ति इसी काले कारोबार की देन है या नहीं। यदि ऐसा होता है तो फिर ऐसी संपत्ति को मामले के साथ अटैच किया जाएगा। एएसपी मंडी विवेक चैहल ने पुलिस रिमांड पर भेजने और संपत्ति की जांच के आदेश जारी होने की पुष्टि की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है