Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,693,625
मामले (भारत)
198,846,807
मामले (दुनिया)
×

दुनिया के ऐसे शहर जहां भूतों का है डेरा, रात में जाने के नाम से घबराते हैं लोग

भारत की सबसे डरावनी जगहों में से एक भानगढ़ का किला

दुनिया के ऐसे शहर जहां भूतों का है डेरा, रात में जाने के नाम से घबराते हैं लोग

- Advertisement -

दुनिया भर में ऐसे कई लोग हैं जिनमें भूतिया जगह को लेकर काफी रोमांच रहता है। ऐसे लोग इस तरह की जगह खोजते हैं फिर वहां पर जाकर शूट करते हैं दुनिया को भी बताते हैं कि आखिर ऐसी जगह पर आखिर क्या होता है। दुनिया भर में ऐसी कई जगह है जिनको हॉन्टेड घोषित किया गया है। आज हम आपको ऐसी ही भूतिया जगह (Haunted Place) के बारे में बताने वाले हैं जिनके बारे में कई रहस्य अभी तक अनसुलझे हैं और यहां लोग रात में और अकेले जाने के नाम से भी घबरा जाते हैं। हालांकि दिन में यहां जाया जा सकता है लेकिन जरा संभल कर –

यह भी पढ़ें: ये है वो नदी जो बहती है उल्टी-इसके पीछे के कहानी को जरूर पढ़े

भारत में भानगढ़ का किला


सबसे पहले तो भारत की बता करेंगे क्योंकि यहां पर भी एक ऐसी जगह है जहां जाने के नाम से ही लोगों को रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ये जगह है राजस्थान के शहर भानगढ़ में स्थित भानगढ़ का किला (Bhangarh Fort)। ये भारत की सबसे डरावनी जगहों में से एक है। इस किले में सूर्यास्त के बाद जाना काफी खतरनाक माना जाता है। कहा जाता है कि यहां के एक जादूगर को इस इलाके की स्थानीय राजकुमारी से प्यार हो गया था और उसने राजकुमारी को अपने बस में करने के लिए काले जादू की मदद ली थी लेकिन इस बात की भनक राजकुमारी को लग गई और राजकुमारी ने जादूगर को मरवा दिया था। मरते-मरते जादूगर किले को श्राप दे गया उसके बाद से ही किला खंडहर है।

कैलिफोर्निया का घोस्ट टाउन

अमेरिका के कई शहर Ghost Town के नाम से लोकप्रिय हैं। इनमें एक शहर Bodie भी शामिल है। यह जगह अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) शहर में स्थित है। कहा जाता है कि साल 1962 से पहले यह शहर बेहद खूबसूरत था लेकिन अब बिल्कुल वीरान है जानकारों की मानें तो बिली नामक लुटेरे की वजह से यह जगह वीरान हो गई है।

जापान का हाशिमा द्वीप

एक दौर में हाशिमा द्वीप (Hashima Island) की गिनती जापान की प्रमुख जगहों में की जाती थी। यह द्वीप नागासाकी के पास है। उस समय वहां कोयले का खनन किया जाता था। हालांकि, अचानक से खनन कार्य कम हो गया। इसके बाद लोग कम होने लगे। एक-एक कर सभी लोग द्वीप से चले गए। स्थानीय लोगों को भी इस बात का अंदाजा नहीं है कि द्वीप पर रहने वाले कहां चले गए। आज भी हाशिमा द्वीप पर पुरानी चीजें रखी हुई हैं।

इटली का क्रैको

इटली में क्रैको (Craco, Italy) नाम का पहाड़ी गांव है। यह दरअसल भूतों का शहर कहलाता है। इतिहासकारों की मानें तो साल 1991 में प्लेग और भूस्खलन के चलते लोग गांव से पलायन कर गए थे तब से ही यह गांव भूतों का बन गया है। यह भूतिया वारदातों के लिए जाना जाता है। शाम ढलने के बाद यहां किसी को भी रुकने की इजाजत नहीं होती है। खास बात ये है कि इस शहर में घूमने जाना हो तो यहां के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है