Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम का ऐलान: पुलिस भर्ती प्रश्न पत्र लीक मामले की सीबीआई करेगी जांच

27 मार्च को हुई थी लिखित परीक्षा, 26 के करीब लोग अब तक हुए हैं गिरफ्तार

सीएम जयराम का ऐलान: पुलिस भर्ती प्रश्न पत्र लीक मामले की सीबीआई करेगी जांच

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के पेपर लीक मामले (Police Recruitment Question Paper Leak Case) की जांच अब सीबीआई (CBI)  करेगी। यह ऐलान मंगलवार को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने शिमला में किया है। बता दें कि पुलिस भर्ती की 27 मार्च को हुई लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के चलते रद्द कर दी गई थी। वहीं इस मामले की जांच के लिए एक एसआईटी (SIT) का गठन किया गया था। जो कि इस मामले की जांच कर रही थी। बताया जा रहा है कि प्रश्न पत्र 6 से आठ लाख में बिका था।एसआईटी गठन के बाद अभी तक 73 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है साथ ही 8 लाख 49 हज़ार की राशि भी मिली है। इसके अलावा एक लैपटॉप, एक स्विफ़्ट कार और 15 मोबाइल जब्त हुए हैं। एक आरोपी बिहार से व दूसरे यूपी से पकड़ा गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, साथी भी हिरासत में…

 

 

जाहिर है पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की केंद्र से सीबीआई जांच को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को की आला अधिकारियों से गहन चर्चा की थी। हिमाचल में महिला एवं पुरुष वर्ग में पुलिस कांस्टेबल के 1334 पदों के लिए 27 मार्च को लिखित परीक्षा ली गई थी। इसमें 75,803 परीक्षार्थी बैठे थे। अप्रैल महीने में रिजल्ट भी घोषित कर दिया गया। मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों की सूची लगभग तैयार की जा चुकी थी। इन्हें जॉइनिंग देने की तैयारी चल रही थी, लेकिन इससे पहले ही पेपर लीक होने को लेकर एक वॉट्सऐप चैट वायरल हो गई। पेपर लीक होने के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने परीक्षा रद्द कर दी थी। अब तक इस मामले में 27 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इस मामले के मास्टमाइंड को  एसआईटी ने देर रात यूपी के बनारस से गिरफ्तार किया  है। इसके अलावा उसका एक और साथी भी पुलिस की गिऱफ्त में आ गया है।

कांग्रेस और आप सीबीआई जांच की कर रही थी मांग

बता दें कि पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले पर विपक्ष लगातार हमलावर रूख अपनाए हुए था। आज यानी मंगलवार को युवा कांग्रेस प्रदेश भर में धरने प्रदर्शन कर रही है और मामले की सीबीआई जांच की की मांग की जा रही है। वहीं कांग्रेस नेता भी लगातार बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। कांग्रेस ने तो यहां तक कहा था कि जो लोग इस मामले में आरोपी हैं वहीं मामले की जांच कर रहे हैं। ऐसे में निष्पक्ष जांच कैसे होगी। वहीं आम आदमी पार्टी भी जयराम सरकार पर मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग कर रही थी। इसी सब के बीच मंगलवार को सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच सीबीआई से करवाने का ऐलान किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है