Covid-19 Update

2, 84, 964
मामले (हिमाचल)
2, 80, 747
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,127,032
मामले (भारत)
524,096,444
मामले (दुनिया)

जयराम बोले: हमारे ऊपर प्रदेश के विकास का जिम्मा, केजरीवाल का दौरा राजनीतिक मकसद

सीएम जयराम ठाकुर ने पालमपुर में करोड़ों के उद्घाटन और शिलान्यास किए

जयराम बोले: हमारे ऊपर प्रदेश के विकास का जिम्मा, केजरीवाल का दौरा राजनीतिक मकसद

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल के कांगड़ा जिला के पालमपुर (Palampur) में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) व शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की प्रतिमाओं का अनावरण करने पहुंचे सीएम जयराम ने करोड़ों के उद्घाटन और शिलान्यास किए। इस दौरान सीएम जयराम ने हिमाचल में पैर पसार रही आम आदमी पार्टी पर भी जमकर हमला बोला। सीएम जयराम ठाकुर ने कांगड़ा में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) के दौरे को लेकर कहा कि हमारे और केजरीवाल के दौरों में दिन रात का अंतर है। हिमाचल के विकास का जिम्मा बतौर सीएम हम पर है, जबकि अरविंद केजरीवाल राजनीतिक मकसद से यहां पर आ रहे हैं। वहीं जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) के दौरे को लेकर सीएम जयराम ने कहा कि वह हिमाचल के रहने वाले हैं। उन्होंने बरसों तक पार्टी को मजबूत करने का कार्य किया है। पार्टी को मजबूत करने के लिए हिमाचल में आए हैं और हम उनका इसी तरह से जोरदार ढंग से स्वागत करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें:मुख्य सचिव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर बोले राठौर: जांच से भाग रही जयराम सरकार

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने डॉ. भीमराव आंबेडकर व शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की प्रतिमाओं का अनावरण किया। डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती के अवसर पर प्रतिमा का अनावरण संयुक्त कार्यालय परिसर के प्रांगण में किया गया, जबकि शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की नवनिर्मित प्रतिमा का अनावरण शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा मैदान के साथ किया गया। भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा प्रदेश में शिमला के पश्चात ऐसी दूसरी प्रतिमा है, जो लगभग 7 फीट ऊंची है। सीएम जयराम ठाकुर ने पालमपुर के टांडा में हेल्थ सब सेंटर खोलने की घोषणा की। इसके अलावा पूर्व विधायक कैप्टन आत्मा राम के गांव में वेटनरी डिस्पेंसरी को अपग्रेड कर अस्पताल बनाने की भी घोषणा की। इसके अलावा सीएम जयराम ने बनूरी में जल शक्ति विभाग का सब सेंटर खोलने की घोषणा, चाचियां सब तहसील खोलने, पालमपुर में विकास खंड खोले जाने की घोषणा की घोषणाएं की।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में याद किए बाबा साहेब आंबेडकर, सीएम जयराम ने आंबेडकर प्रतिमा का किया लोकार्पण

 

आज संवैधानिक दायरे में चल रहा भारत भीमराव अंबेडकर की देन

सीएम जयराम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत को यदि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के रूप में जाना जाता है, तो उसमें संविधान शिल्पकार कहे जाने वाले बाबा साहेब अंबेडकर के विचारों का बड़ा ही महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि भारत एक संवैधानिक दायरे में चल रहा है तो भीमराव अंबेडकर की देन है।

भीमराव अंबेडकर को जो पहचान मिलनी चाहिए थी वो नहीं मिल पाई और उनको भारत रत्न की उपाधि भी उनके जाने के बाद स्व. पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने दी थी। आज एक नहीं अनेक योजनाएं भीमराव अंबेडकर के नाम के साथ जुड़ी हुई हैं। भारत तरक्की की राह पर आगे बढ़ा है। हम सामाजिक दृष्टि से जितने मजबूत होने चाहिए थे, क्या हम उस स्थान पर पहुंच गए हैं। यह सोचने की बात है हमें मेहनत करने की जरूरत है अभी भी समाज में क्षमता की दृष्टि से चीजें करनी होंगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है