Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,128,786
मामले (भारत)
525,038,134
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम ने दिए कोरोना बंदिशें लगाने के संकेत, यहां जाने आज क्या रही कोरोना स्थिति

हिमाचल में आज 14 कोरोना पॉजिटिव, 14 ही हुए ठीक

सीएम जयराम ने दिए कोरोना बंदिशें लगाने के संकेत, यहां जाने आज क्या रही कोरोना स्थिति

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना के मामलों में हल्का सा उछाल आया है। पहले जहां हर रोज 10 से भी कम कोरोना मामले सामने आ रहे थे। वहीं अब यह आंकड़ा कुछ बढ़ने लगा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में 14 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है। वहीं आज ठीक होने वालों का आंकड़ा भी 14 ही रहा है। हिमाचल में एक्टिव केस पहले जहां 50 से कम हो गए थे। वह अब बढ़ कर 63 पहुंच गए हैं। मौजूदा समय में 63 एक्टिव केस हिमाचल में हैं। वहीं आज दिन तक की बात करें तो प्रदेश में अब तक दो लाख 84 हजार 712 लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए हैं। जिसमें से दो लाख 80 हजार 515 कोरोना संक्रमित अब तक ठीक हो चुके हैं। हिमाचल में राहत की बात यह है कि कोरोना से किसी की जान नहीं जा रही है। अब तक कोरोना मृतकों का आंकड़ा 4115 है। वहीं स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने आज 1645 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को लिए हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में फिर बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण, यकीन नहीं होता तो देखें ये तस्वीरें

 

किस जिला से कितने मामले

हिमाचल में आज कांगड़ा जिला में 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा हमीरपुर में 2, शिमला में 2, ऊना में एक, सोलन में एक और मंडी मंे भी एक कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। वहीं आज ठीक होने वालों में चंबा से 4, हमीरपुर से 4, कांगड़ा से 4, लाहुल स्पीति और मंडी से एक एक कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुआ है।

 

पड़ोसी राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों के बाद सीएम जयराम ने दिए संकेत

प्रदेश में बढ़ते सैलानियों की आमद और दूसरे राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए हिमाचल में भी चौथी लहर की आशंका जताई जा रही है। पड़ोसी राज्यों में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क पहने व सोशल डिस्टेंस बनाए रखने को लेकर जारी की गई एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए हिमाचल सरकार भी सख्ती करने पर विचार कर रही है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि फिलहाल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अभी बड़े नहीं हैं, लेकिन जिस तरह से पड़ोसी राज्यों में कोविड की चौथी लहर ने दस्तक दी है। उसको देखते हुए और पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जल्द बैठक कर प्रदेश में भी एहतियातन कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी हो चुकी है। कुछ चीजों को लेकर पाबंदी (Corona Restrictions) की भी जरूरत होगी तो उसे भी लागू किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है