Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

एक्शन में जयराम ठाकुर- बोले: ढिलाई नहीं होगी बर्दाश्त, दोषी अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जेओए आईटी और करूणामूलक आधार पर होने वाली भर्तियों पर क्या बोले सीएम जयराम

एक्शन में जयराम ठाकुर- बोले: ढिलाई नहीं होगी बर्दाश्त, दोषी अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विभिन्न श्रेणियों जैसे जेओए आईटी, (JOA IT) जेबीटी, पीटीआई, एनटीटी आदि की भर्ती संबंधी मुद्दों का समाधान करने पर विशेष बल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि करूणामूलक आधार पर होने वाली भर्तियों पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए, क्योंकि इससे ना केवल मृतक के परिजनों को लाभ होगा, बल्कि जरूरतमंदों को रोजगार भी मिलेगा। सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) शनिवार को यहां राज्य सरकार के प्रशासनिक सचिवों (Administrative Secretaries) के साथ हुई बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने पर विशेष बल दिया जाना चाहिए कि विकास परियोजनाओं को समयबद्ध पूर्ण किया जाए। वहीं, आमजन से सम्बंधित मुद्दों का प्राथमिकता के आधार पर निवारण किया जाए, ताकि प्रदेश और प्रदेशवासी लाभान्वित हो सकें।

यह भी पढ़ें:DRDO में कई पदों पर निकली भर्ती,कैसे करें अप्लाई यहां पढ़ें

जय राम ठाकुर ने कहा कि एनजीटी (NGT) में विचाराधीन होने के कारण लंबित सभी विकास परियोजनाओं के कार्य में भी तेजी लाई जाए, ताकि परियोजनाओं का कार्य शीघ्र आरंभ किया जा सके। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से विभिन्न विभागों से संबंधित परियोजनाओं में देरी नहीं हो रही है, क्योंकि लोगों को इन परियोजनाओं का लाभ समय पर नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इससे लागत भी बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें:HPPSC ने एचएएस मुख्य परीक्षा सहित इन परीक्षाओं का जारी किया शेड्यूल, जाने डिटेल

ढिलाई नहीं होगी बर्दाश्त, दोषी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

सीएम जयराम ने कहा कि सरकार विकास परियोजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं करेगी और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में भी संकोच नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न विकास परियोजनाओं से सम्बंधित लक्ष्यों को प्राप्त करने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नाबार्ड, पीएमजीएसवाई के सम्बंध में लोक निर्माण विभाग (PWD) की परियोजनाओं का कार्य समयबद्ध पूर्ण किया जाना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न विभागों के बीच बेहतर समन्वय बनाने के लिए भी कहा ताकि परियोजनाओं की प्रगति में किसी प्रकार की बाधा ना आए। उन्होंने अधिकारियों को राज्य में विभिन्न सड़कों का उचित रख-रखाव सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:आईबीपीएस करेगा स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 1828 पदों पर भर्ती, जल्द करें ऑनलाइन आवेदन

 

 

विभागों में लंबित मुद्दों की पहचान के दिए निर्देश

जय राम ठाकुर ने कहा कि सीएम की घोषणाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर विशेष बल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में किसी भी तरह की ढिलाई को गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने प्रशासनिक सचिवों को संबंधित विभागों के लंबित मुद्दों की पहचान करने के भी निर्देश दिए, ताकि इनका शीघ्र निवारण किया जा सके। मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने सीएम जयराम को आश्वासन दिया कि प्रशासनिक सचिव राज्य सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है