Covid-19 Update

3,04, 629
मामले (हिमाचल)
2,95, 385
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
589,215,995
मामले (दुनिया)

हिमाचल: एचपीटीडीसी के कर्मचारियों के लिए छठे वेतन आयोग की सिफारिशों पर होगा मंथन

मुद्दे को निदेशक मंडल की बैठक में रखने का दिया आश्वासन, निगम के कार्य को सराहा

हिमाचल: एचपीटीडीसी के कर्मचारियों के लिए छठे वेतन आयोग की सिफारिशों पर होगा मंथन

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने हिमाचल पर्यटन विकास निगम के 50वें स्थापना दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता की। यह कार्यक्रम होटल पीटर हॉफ (Hotel Peter Hoff) में हुआ। इस मौके पर सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार एचपीटीडीसी के कर्मचारियों के लिए छठे वेतन आयोग की सिफारिशें को लागू करने के लिए सहानुभूति से विचार करेगी। इस मुद्दे को निदेशक मंडल की बैठक में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि 1972 में स्थापना के बाद निगम ने अभूतपूर्व विकास किया है। उन्होंने कहा किनिगम इन 50 वर्षों के दौरान 165 कर्मचारियों के साथ 11 होटलों से शुरुआत कर वर्तमान में निगम के 54 होटलों व 2000 कर्मचारियों तक पहुंचा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान निगम को व्यावसायिक रूप प्रदान करने के लिए कई पहल की हैं।

यह भी पढ़ेंः बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस कल करेगी देशभर में प्रदर्शन

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पर्यटन के अनछुए गंतव्यों में पर्यटन गतिविधियों को प्रोत्साहन (incentive) प्रदान करने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने कहा कि इस दिशा में नई राहें, नई मंजिलें एक महत्वाकांक्षी योजना है। वर्तमान प्रदेश सरकार ने इस योजना के अन्तर्गत राज्य में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 250 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि नई राहें, नई मंजिलें योजना के अन्तर्गत हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा जिला मंडी (Mandi) के कांगनीधार में महत्वकांक्षी परियोजना शिवधाम के प्रथम चरण का क्रियान्वयन किया जा रहा है। राज्य में यात्रा को और सुगम बनाने के उद्देश्य से शिमला, (Shimla) बद्दी, रामपुर, मंडी और मनाली में पांच हेलीपोर्ट का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ से शिमला के अतिरिक्त शिमला से रामपुर, मंडी और धर्मशाला आदि के लिए भी हेली टैक्सी सेवा शुरू की गई है।

मंडी में नए हवाई अड्डे की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि स्वदेश दर्शन परियोजना के तहत भलेई में कला एवं संस्कृति केंद्र मनाली में कृत्रिम आरोहण दीवार, कांगड़ा में ग्रामीण हाट, शिमला में हैलीपोर्ट और हाटकोटी माता मंदिर के सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है। जबकि क्यारीघाट में सम्मेलन केंद्र (कनवेन्शन) सेंटर तथा बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग केंद्र का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि पर्यटकों को बेहतरीन एवं पेशेवर सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए निगम के कर्मचारियों को स्वयं को अपडेट रखना चाहिए तथा नियमित रूप से अपने कौशल का उन्नयन करना चाहिए। सीएम ने कोरोना महामारी के दौरान उत्कृष्ट सेवाओं के लिए निगम के कर्मचारियों की सराहना भी की।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है