Covid-19 Update

3,07, 482
मामले (हिमाचल)
300, 275
मरीज ठीक हुए
4163
मौत
44,238,902
मामले (भारत)
594,288,703
मामले (दुनिया)

नेता प्रतिपक्ष ने उठाई मा चिंतपूर्णी की कसम, बोले कांग्रेस देगी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम

युवा आक्रोश रैली में लगाई घोषणाओं की झड़ी, कहा-90 दिन बाद बंद कमरे में रोएंगे जयराम ठाकुर

नेता प्रतिपक्ष ने उठाई मा चिंतपूर्णी की कसम, बोले कांग्रेस देगी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आहट नजदीक आते-आते प्रदेश में सियासी गतिविधियां जोर पकड़ने लगी है। इसी के चलते राजनीतिक दलों के नेता जनता के साथ वायदों का खेल भी अब खुलकर खेलने लगे हैं। इसी कड़ी में रविवार को हरोली युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई युवा आक्रोश रैली में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए घोषणाओं की झड़ी लगा दी और वहीं उन्होंने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम देने के लिए माता चिंतपूर्णी (Mata Chintpurni)तक की कसम मंच से उठा ली। युवा कांग्रेस की आक्रोश रैली में हरोली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अथाह सैलाब उमड़ा रहा। मुकेश अग्निहोत्री ने मंच से घोषणाओं का पिटारा खोलते हुए कांग्रेस को सत्ता में लाने का आह्वान भी किया। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष ने सीएम जयराम ठाकुर को निशाने पर लेते हुए कहा कि सीएम उन्हें बंद कमरे में बैठकर बोलने वाला नेता बताते हैं लेकिन 90 दिन के बाद खुद जयराम ठाकुर बंद कमरे में बैठकर रोएंगे।

यह भी पढ़ें:विक्रमादित्य का वादा: कांग्रेस सरकार बनने पर युवाओं को दिया जाएगा ब्याज मुक्त ऋण

 

आक्रोश रैली में गरजे नेता प्रतिपक्ष

इसी तरह से नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भारी बारिश के बीच युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित युवा आक्रोश रैली के माध्यम से चुनावी शंखनाद किया। इंडस्ट्रियल एरिया टाहलीवाल के संतोषगढ़ रोड पर आयोजित युवा आक्रोश रैली (Yuva Aakrosh Rally) के लिए युवा कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं ने कंधे पर बिठाकर मुकेश अग्निहोत्री को सभा स्थल तक पहुंचाया। रैली को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम ठाकुर को निशाने पर लिया और एक के बाद एक बड़ी घोषणाएं करते हुए जनता से कांग्रेस को सत्ता में लाने की अपील की। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सीएम मुकेश अग्निहोत्री को बंद कमरे में बैठकर बातें करने वाला नेता बताते हैं, लेकिन 90 दिन के बाद खुद जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) बंद कमरे में बैठकर आंसू बहाएंगे। नेता प्रतिपक्ष ने पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर आंदोलनरत कर्मचारियों और पेंशनर्स को आश्वासन देने के लिए माता चिंतपूर्णी की कसम उठाने से भी गुरेज नहीं किया।

 

इन घोषणाओं की लगाई झड़ी

उन्होंने कहा कि वह माता चिंतपूर्णी की कसम खाते हैं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के सत्ता में आते ही पुरानी पेंशन स्कीम को लागू कर हिमाचल प्रदेश के लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स को लाभान्वित किया जाएगा। वहीं मुकेश अग्निहोत्री ने युवाओं को भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 20 लाख नौकरियां देने का वायदा किया। इतना ही नहीं उन्होंने मौजूदा सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं को और भी सरल और लोक लुभावनी बनाने के फायदे मंच से किए। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कृषि कामों के लिए ट्रैक्टर लेने की पर मौजूदा सरकार 25 प्रतिशत सब्सिडी दे रही है, लेकिन कांग्रेस इस सब्सिडी को बढ़ाकर 75% करेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री शगुन योजना के तहत लाभार्थियों को एक लाख रुपए देने, किसानों को खेतों की बाढ़ बंदी करने के लिए 90 फीसदी अनुदान देने और 18 से 60 वर्ष आयु वर्ग तक की महिलाओं को 1500 रूपये प्रति माह पेंशन देने का भी ऐलान किया। उन्होंने छात्राओं की स्कूल से लेकर कॉलेज तक की शिक्षा का खर्च सरकार द्वारा उठाए जाने और साथ ही महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधी परेशानी में उनका साथ देने के लिए निशुल्क उपचार करवाने का भी वायदा किया। नेता प्रतिपक्ष के कारोबारियों से लेकर समाज के प्रत्येक वर्ग को लाभ देने का ऐलान करते हुए एक तरह से कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र का ही ऐलान कर डाला।

5 लाख युवाओं को प्रदान की जाएगी नौकरी

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आने पर 5 लाख युवाओं को नौकरी प्रदान की जाएगी। जिसमें से 2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी। वहीं, 20 लाख लोगों को प्रत्यक्ष और प्रत्यक्ष लोगों को रोजगार दिया जायेगा। मुकेश ने कहा कि कांग्रेस ने 700 करोड़ रुपया युवाओं को अपना रोजगार स्थापित करने के लिए बिना ब्याज के देने का भी खाका तैयार किया है। वहीं, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने फिर दोहराया कि अब बीजेपी सरकार का जाने का समय आ गया है और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के रूप में नया सूरज उगने वाला है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है