Covid-19 Update

3,12, 188
मामले (हिमाचल)
3, 07, 820
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,583,360
मामले (भारत)
622,055,597
मामले (दुनिया)

मोदी रैली के लिए छोटी काशी तैयार, सुरक्षा चाक चौबंद, इन चीजों के लाने पर रहेगा प्रतिबंध

रैली में जुटेंगे एक लाख युवा, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

मोदी रैली के लिए छोटी काशी तैयार, सुरक्षा चाक चौबंद, इन चीजों के लाने पर रहेगा प्रतिबंध

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश की छोटी काशी मंडी में 24 सितंबर को होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैली देश भर में ऐतिहासिक होने वाली है जिसके लिए मंडी (Mandi) पूरी तरह से तैयार है। यह बात शुक्रवार देर शाम को रैली स्थल का निरीक्षण करने के उपरांत प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने मंडी में कही। उन्होंने कहा कि युवा देश के भविष्य हैं और 24 सितंबर को मंडी का पड्डल मैदान युवा ऊर्जा से सराबोर होगा। उन्होंने कहा कि युवा नरेंद्र मोदी को आदर्श मानते हैं और उनके आगमन के लिए देवभूमि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के युवा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंडी में होने वाली युवा विजय संकल्प रैली की पूरी तैयारी हो गई है और कल यहां प्रदेश भर से भारी संख्या में युवा शक्ति भाग लेगी और देश ही नहीं विश्व के सबसे शीर्ष नेता बनने वाले नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनेंगे। इस दौरान उन्होंने स्वयं रैली स्थल पर जाकर एक एक तैयारी का जायजा भी लिया।

यह भी पढ़ें:मोदी रैली में 1800 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा, CCTV और ड्रोन से रखी जाएगी नजर

 

कंगणी हेलीपोर्ट पर साढ़े 10 बजे उतरेंगे पीएम मोदी

पीएम शनिवार सुबह 10:30 बजे वायुसेना के हेलीकाप्टर से कांगणी हेलीपोर्ट पहुंचेंगे। यहां सीएम जयराम ठाकुर, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर स्वागत करेंगे। इसके बाद हेलीपोर्ट से पड्डल मैदान में बने मंच तक मोदी वाहन से आएंगे। मंच के समीप बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, प्रभारी अविनाश राय खन्ना व अन्य वरिष्ठ नेता गुलाब का फूल देकर पीएम का अभिनंदन करेंगे। मंच पर 25 नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है। मंच पर युवा मोर्चा के पदाधिकारियों को भी स्थान मिलेगा। पीएम करीब ढाई घंटे मंडी में रहेंगे। भाजयुमो प्रधानमंत्री को स्मृतिचिह्न के रूप में वाद्ययंत्र रणसिंघा, ताम्रपत्र पर उकेरी नाटी का चित्र व चंबा थाल भेंट करेगा। छोटी काशी मंडी के पड्डल मैदान में पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी का 400 वाद्य यंत्रों की देव ध्वनियों से भव्य स्वागत किया जाएगा।

 

 

मोदी रैली में इन चीजों के साथ नहीं मिलेगी एंट्री

मंडी में होने वाल मोदी रैली में लोग पानी की बोतल के साथ ही गाड़ी की चाबी, टोपी, छाता, छड़ी नहीं ला पाएंगे। इसके अलावा स्मार्ट वॉच, बड़े बैग, हैंड बैग, लेडी पर्स, पैक बैग, फ्लैग रॉड, फूड आइटम लाने पर की भी सख्त मनाही है।

1800 जवान संभालेंगे सुरक्षा मोर्चा

मंडी में होने वाली पीएम मोदी रैली के लिए पुलिस (Police)प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है। चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा बैठा दिया है। सपीजी, सेना, पुलिस, डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ते जमीन से लेकर आसमान तक निगरानी कर रहे हैं। यही नहीं पुलिस सीसीटीवी के साथ ही ड्रोन से भी पूर शहर की निगरानी कर रही है। पुरा मंडी शहर पुलिस छावनी में बदल चुका है। मोदी की रैली के लिए प्रदेश भर के पुलिस जवान मंडी बुलाए गए हैं। करीब 1800 जवान सुरक्षा मोर्चे में डट गए हैं। पड्डल मैदान को 13 सेक्टरों में जबकि पूरे शहर को ट्रैफिक (Traffic) के लिहाज से 4 सेक्टरों में बांटा गया है। मोदी के सभा स्थल के आसपास 150 नए सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं ताकि हर गतिविधि पर पुलिस नजर रख सके। पड्डल के आसपास रिहायशी इलाकों की बड़ी इमारतों की छतों पर शार्प शूटर तैनात किए गए हैं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए क्यूआरटी तैनात रहेगी।

4 स्थानों पर पुलिस ने नाके लगाए

इसके साथ ही 4 स्थानों पर पुलिस ने नाके लगाए हैं व पिछले एक सप्ताह से पुलिस जिला और इसके आस पास किसी भी प्रकार की संदिग्ध परिस्थिति व लोगों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि रैली के 4 घंटे पहले और 2 घंटे बाद तक किसी भी प्रकार के ड्रोन या फ्लाइंग ऑब्जेक्ट की फ्लाइट पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

 

PM-Modi-Rally-Mandi

PM-Modi-Rally-Mandi

6 एंट्री गेट व 40 एग्जिट गेट बनाए गए

वहीं शहर और इसके आस पास के इलाकों में ट्रैफिक प्लान पीएम की दिसंबर में हुई रैली की भांति ही रहेगा। इसके साथ ही सभा स्थल में 6 एंट्री गेट व 40 एग्जिट गेट बनाए गए हैं। साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए क्यूआरटी तैनात रहेगी। उन्होंने सभा में आने वाले युवाओं से आग्रह किया है कि वे कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए पुलिस की बात माने और सहयोग करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है