Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल: ओवर कॉन्फिडेंस और भीतरघात से मिली बीजेपी को हार, कांग्रेस को श्रद्धांजलि में मिले वोट

हिमाचल: ओवर कॉन्फिडेंस और भीतरघात से मिली बीजेपी को हार, कांग्रेस को श्रद्धांजलि में मिले वोट

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद जयराम सरकार का मंथन लगातार जारी है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में ओवर कॉन्फिडेंस (over confidence) के कारण बीजेपी (bjp) की हार हुई है। उन्होंने कहा कि उनको खुद के गृहक्षेत्र में जो लीड मिलनी चाहिए थी वो नहीं मिली है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि आगामी समय में सरकार और संगठन में सख्त निर्णय लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- हिमाचल: सीएम जयराम ने अपने गृह क्षेत्र में किया हार पर मंथन, बूथ स्तर पर जाने कारण

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। पिछला लोकसभा चुनाव पार्टी ने 4 लाख से अधिक मतों से जीता था। ऐसे में सभी अपनी जीत को लेकर ओवर कॉफिडेंट रहे, जिस कारण हार हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कुछ स्थानों से श्रद्धांजलि के नाम पर वोट मिले हैं, लेकिन यह वोट हर बार नहीं मिलेंगे। मंत्रीमंडल में फेरबदल को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों की डिटेल रिपोर्ट केंद्र को भेजी जाएगी और वहां से जो निर्णय होगा, उसी पर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सख्त निर्णय लिए जाएंगे।

सीएम जयराम ठाकुर ने पार्टी में कुछ भीतरघात भी हुआ है, जिसके बारे में मीडिया में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि यह संगठन के अंदर की बात है और संगठन उसपर जांच पड़ताल भी कर रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ कार्यकर्ता नाराज थे और नोटा को जो वोट पड़े वो बीजेपी को पड़ने थे, लेकिन नाराज लोगों ने नोटा का बटन दबाया। अधिकतर कार्यकर्ताओं में कोई नाराजगी नहीं है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इससे पहले भी कई सत्ताधारी दल उपचुनाव हारे हैं और इनका आम चुनाव से कोई लेना-देना नहीं होता है। उन्होंने कहा कि 2022 में जो चुनाव होगा उसमें बीजेपी पूरी जी जान से काम करेगी और प्रदेश में फिर एक बार बीजेपी की सरकार बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जो हार हुई है उसका दुख तो है, लेकिन यह भविष्य में बेहतर काम करने का संकेत भी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में और ज्यादा मेहनत के साथ काम किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है