Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

हिमाचलः सीएम जयराम ने स्वर कोकिला के निधन पर जताया शोक, याद किया ये देशभक्ति गीत

हिमाचलः सीएम जयराम ने स्वर कोकिला के निधन पर जताया शोक, याद किया ये देशभक्ति गीत

- Advertisement -

Lata Mangeshkar: स्वर कोकिला लता मंगेशकर का आज निधन हो गया। मुंबई के एक अस्‍पताल में उन्‍होंने आज सुबह अंतिम सांस ली। वे पिछले 29 दिनों से कोरोना से जंग लड़ रही थीं लेकिन आज सुबह वे सबको छोड़कर चली गईं। उनके निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक रखा गया है। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने भी लता मंगेशकर के निधन पर शोक जताया है। उन्‍होंने अपने  ट्वीट में लिखा है-स्वर कोकिला, “भारत रत्न” लता मंगेशकर के निधन की खबर अत्यंत दुःखद है। उनका जाना कला जगत के लिए अपूर्णीय क्षति है। बचपन से लेकर अब तक 26 जनवरी और 15 अगस्त का कोई कार्यक्रम ऐसा नहीं देखा जिसमें लता जी की भावुक कर देने वाली आवाज़ में ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ न सुना हो।

राज्यपाल राजेंद्र विशवनाथ आर्लेकर ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। ट्वीट कर उन्होंने लिखा है- भारत रत्न, लता जी की उपलब्धियां अतुलनीय रहेंगी। संगीत क्षेत्र में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार भी लता मंगेशकर निधन पर शोक जताते हुए लिखा है – ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर के निधन से भारत की आवाज खो गई है। उनके निधन से अंतर्मन शोक से व्यथित है लता मंगेशकर ने आजीवन स्वर और सुर की साधना की। उन्होंने 30 हज़ार से अधिक गानों को आवाज़ दी है उनके गाये हुए गीतों को भारत की कई पीढ़ियों ने सुना और गुनगुनाया है। उनका निधन देश की कला और संस्कृति जगत की बहुत बड़ी क्षति है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

अपने लगभग 78 साल के करियर में करीब 25 हजार गीतों को अपनी आवाज देने वाली लता मंगेशकर को कई पुरस्कारों और सम्मानों से नवाजा गया था। तीन बार उन्होंने राष्ट्रीय अवार्ड अपने नाम किया था। अपनी मधुर आवाज से लोगों को मोह लेने वाली लता मंगेशकर को प्रतिष्ठित भारत रत्न और दादा साहेब फालके अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है