×

पंजाब में छठा वेतन आयोग लागू होने पर बोले सीएम जयराम-हम मूल्यांकन रहे हैं

पड़ोसी राज्य में 31 जुलाई से पहले लागू कर दिया जाएगा छठा वेतन आयोग

पंजाब में छठा वेतन आयोग लागू होने पर बोले सीएम जयराम-हम मूल्यांकन रहे हैं

- Advertisement -

शिमला। पंजाब में छठे वेतन आयोग (Punjab Pay Commission) को लागू करने का ऐलान कर दिया गया है। ऐसे में हिमाचल के कर्मचारियों (Himachal Employees) की उम्मीदें भी अब जवां हो गई हैं। दरअसल, आज दिल्ली (Delhi) से लौटने के बाद शिमला में पत्रकारों ने जब छठे वेतन आयोग (Sixth Pay Commission) को लेकर सवाल किया तो सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि हम एग्जामिन कर रहे हैं और क्या स्वरूप रहेगा इस बात को भी देखा जा रहा है। हिमाचल में इसका कितना इम्पैक्ट आएगा। इन सब पर मूल्यांकन किया जाएगा। इसके साथ ही हिमाचल के अपने पे कमीशन (Pay Commission) पर जब सीएम जयराम ठाकुर से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस पर भी चर्चा चल रही है। आपको बता दें कि पंजाब में छठा वेतन (Punjab Pay Commission) आयोग पहली जुलाई, 2021 से लागू होगा। कर्मचारियों के लिए वेतन आयोग (Pay Commission) की रिपोर्ट 31 मार्च से पहले आ जाएगी। इसे 31 जुलाई से पहले लागू कर दिया जाएगा। इसके लिए 9000 करोड़ रुपए का प्रावधान बजट में रखा गया है।


यह भी पढ़ें: Modi से मिले जयराम, स्वर्णिम रथयात्रा के उद्घाटन को किया आमंत्रित

आपको बता दें कुछ देर पहले ही सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) दिल्ली दौर से वापस हिमाचल पहुंचे हैं। उधर, सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात कर उन्हें 15 अप्रैल से शुरू होने वाली स्वर्णिम रथ यात्रा का शुभारंभ करने का न्योता दिया है। हालांकि उन्होंने कहा कि पीएम का उस दौरान का शेड्यूल काफी व्यस्त है, लेकिन फिर भी पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह किया गया है कि अगर पीएम स्वर्णिम रथ यात्रा के शुभारंभ पर शामिल नहीं हो सकते तो अन्य कार्यक्रमों में उनसे शिरकत करने का आग्रह किया गया।

इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से भी बैठक की। इसमें उन्होंने हिमाचल के 600 प्रोजेक्ट को क्लीयरेंस दिलवाने में मदद करने के लिए आभार प्रकट किया। इसके साथ ही विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की गई। आपको बता दें कि बीते रोज सीएम जयराम ठाकुर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की थी। इस दौरान अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे थे। सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने जिला मंडी में नए ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे (Green Field Airport) के निर्माण और कांगड़ा जिला में मौजूदा हवाई अड्डे के विस्तार तथा नागरिक सुविधाओं के स्तरोन्यन के लिए 1420 करोड़ रुपए जारी करने का आग्रह किया है। आपको बता दें कि माइक्रो इकोनॉमिक फंडामेंटल (Economic Fundamental) को ध्यान में रखकर 15वें वित्तायोग ने इसके लिए 1420 करोड़ की सिफारिश की है। सीएम जयराम ठाकुर ने आज शिमला में बताया कि दिल्ली प्रवास के दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर संगठन को लेकर चर्चा हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है