Covid-19 Update

2, 45, 811
मामले (हिमाचल)
2, 29, 746
मरीज ठीक हुए
3880*
मौत
5,565,748
मामले (भारत)
331,807,071
मामले (दुनिया)

हिमाचल विस का शीतकालीन सत्र आज से, इन मुद्दों पर तपोवन में होगा घमासान

सत्र को लेकर दोनों दल आज बनाएंगे रणनीति

हिमाचल विस का शीतकालीन सत्र आज से, इन मुद्दों पर तपोवन में होगा घमासान

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Winter Session himachal vidhan sabha)  शनिवार से तपोवन धर्मशाला (Dharamshala) में शुरू होगा। सत्र में भाग लेने के लिए सीएम जयराम ठाकुर धर्मशाला पहुंच गए हैं। पुलिस मैदान धर्मशाला में बीजेपी नेताओं ने सीएम जयराम का स्वागत किया। धर्मशाला में कदम रखते ही सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष को अपने निशाने पर ले लिया। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि विपक्ष तो आजकल कुछ ज्यादा ही कहता है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए बीजेपी के तमाम विधायक और मंत्री पूरी तैयारी के साथ आए हैं। विपक्ष द्वारा इन्वेस्टर्स मीट पर उठाए जा रहे सवालों पर सीएम ने कहा कि सरकार अपने विवेक से इन्वेस्टर्स मीट पर फैसले लेगी। 15 से 20 हजार करोड़ की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सर्मनी दिसंबर में होने जा रही है सीएम जयराम ने कहा कि हमारा प्रयास है प्रदेश की सरकार के 4 साल भी हो रहे हैं तो प्रयास रहेगा कि उस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी को भी यहां पर बुलाया जाये। केंद्रीय विश्वविद्यालय को लेकर जयराम ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला की भूमि भी उचित है और सीयू पर अब जल्द से जल्द काम शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा: विपिन परमार ने लिया तैयारियों का जायजा, 5 बैठकों में होंगे 576 प्रश्न

पांच बैठकों में होंगे 576 प्रश्न

बता दें कि धर्मशाला में दो साल बाद हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर तक चलेगा। इसमें पांच बैठकें होंगी। इस वक्त बीजेपी के 43, कांग्रेस के 22 विधायक हैं। साथ ही दो निर्दलीय और एक माकपा का है। उधर, प्रशासन ने शीतकालीन सत्र को लेकर तैयारियों पू्री कर ली हैं। विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार (Vipin singh Parmar) ने कहा कि दस दिसंबर को सुबह 11 बजे से लेकर 15 दिसंबर तक तपोवन में विधानसभा का शीतकालीन सत्र आयोजित होगा। 13वीं विधानसभा के इस 13वें सत्र में कुल पांच बैठकें आयोजित होंगी। शीतकालीन सत्र में माननीय सदस्यों द्वारा भेजी गई सूचनाओं का प्रश्न है कुल 576 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। 10 दिसंबर को शोकोदगार भी होगा 14 दिसंबर को एक दिन गैर सरकारी सदस्य कार्य दिवस के लिए निर्धारित किया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल कैबिनेट: धर्मशाला में 10 दिसंबर से शुरू होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र

विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

वहीं विधानसभा सत्र को शांतिपूर्वक चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने की। उन्होंने बैठक में सभी सदस्यों से शांतिपूर्ण तरीके से मुद्दों को उठाने की अपील की और तैयारी को लेकर जानकारी दी। बैठक में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंस राज हंस राज, मुख्य सचेतक हिमाचल देश सरकार बिक्रम सिंह जरयाल, उप मुख्य सचेतक श्रीमती कमलेश कुमारी, विधानसभा सभा में कांग्रेस विधायक दल के चीफ विहप जगत सह नेगी तथा विधानस सभा सचिव यशपाल शमा मौजूद थे।
कल से शुरू होने वाले विधानसभा के सत्र में विपक्ष पुलिस कांस्टेबल पे बैंड मामले, महंगाई आदि पर हमलावर रुख अपना सकता है। वहीं, विधानसभा सत्र में विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए सतापक्ष आज शाम को रणनीति बनाएगा। 6 बजे के बाद सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक होगी। दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में होगी।

जोरावर स्टेडियम में नहीं होंगे धरना-प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में जोरावर स्टेडियम सिद्धबाड़ी में इस बार धरना.प्रदर्शन नहीं होंगे। इसके लिए मेला ग्राउंड दाड़ी को चिह्नित किया गया है। यहीं से प्रतिनिधिमंडलों के कुछ चुनिंदा लोग शटल बसों से विधानसभा परिसर तपोवन भेजे जाएंगे। धरना.प्रदर्शन के लिए जोरावर स्टेडियम जाने वाले प्रतिनिधिमंडलों को रास्ते में रोक दिया जाएगा। शुक्रवार से तपोवन में पांच दिवसीय शीत सत्र शुरू हो रहा है। कोविड.19 और नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के बीच शीत सत्र के लिए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है