Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

किन्नौर लैंडस्लाइड के मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा देगी सरकार, पीड़ितों से भी मिले सीएम

पहाड़ से  पत्थर गिरने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन रोका गया

किन्नौर लैंडस्लाइड के मृतकों के परिजनों को  4-4 लाख मुआवजा देगी सरकार, पीड़ितों से भी मिले सीएम

- Advertisement -

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) किन्नौर के  न्यूगलसेरी में हुए लैंडस्लाइड का जायजा लेने के लिए  घटनास्थल पर पहुंचे। सीएम ने पहले हवाई सर्वे किया और फिर  घटनास्थल पर पहुंचकर  राहत व बचाव का जायजा लिया। इसके बाद सीएम उन लोगों से भी मिले जिन लोगों ने अपनों को इस हादसे में खोया है और जिनके परिजन अभी तक मिले नहीं है। सीएम ने उनसे मिल कर संवेदनाएं व्यक्त की। सीएम जयराम ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही गंभीर रूप से घायलों को सरकार 50 हज़ार देगी। इसके अलावा  परिवहन विभाग इस हादसे में जान गंवाने वाले बस यात्रियों के परिजनों को  एक-एक लाख रुपये देगा। । सीएम ने कहा कि सरकार सभी का मुफ्त इलाज करेगी । उन्होंने मृतकों और लापता लोगों के परिजनों से मिलकर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं और आश्वासन दिया कि संकट की इस घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है और उन्हें हर सम्भव सहायता प्रदान की जाएगी। सीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भावानगर पहुंचकर घायलों का कुशलक्षेम भी जाना। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की और चिकित्सा अधिकारियों को घायलों को बेहतर उपचार सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए।

बचाव अभियान कार्य के लिए सराहना

सीएम ने आईटीबीपी, एनडीआरएफ, सीआईएसएफ, राज्य पुलिस बलों और स्थानीय लोगों द्वारा राहत और बचाव अभियान कार्य के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस क्षेत्र का भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण भी करवाएगी ताकि भविष्य में इस प्रकार के हादसों को रोकने के लिए कोई स्थाई समाधान निकाला जा सके । जयराम ठाकुर ने भावानगर में अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए बचाव टीमों, लापता लोगों और घायलों के परिजनों के ठहरने और भोजन की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य संवेदनशीलता के साथ किया जाना चाहिए ताकि लापता लोगों को बचाया जा सके। सीएम स्वास्थ्य अधिकारियों को घायलों को समुचित उपचार सुविधा प्रदान करने और गम्भीर रूप से घायल लोगों को शीघ्र प्रमुख अस्पतालों में स्थानांतरित करने के निर्देश दिए।

इससे पहले सीएम जयराम शिमला से झाखड़ी के हवाई मार्ग से रवाना हुए और फिर सड़क मार्ग से न्यूगलसेरी  पहुंचे। सीएम जयराम के साथ परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर भी है।  लैंडस्लाइड में अभी भी कई लोग दबे  हुए हैं। हादसे के शिकार हुई एचआरटीसी की बस सतलुत के किनारे मिली है। पूरी बस चकनाचूर हो गई है। बस की सवारियों के जिंदा होने की संभावना कम है। उधर कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री,  रामपुर के विधायक नंदलाल औऱ विक्रमादित्य सिंह  घटनास्थल कें लिए रवाना हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:किन्नौर लैंडस्लाइडः घटनास्थल पर गिर रहे पत्थर रेस्क्यू ऑपरेशन रुका, कांग्रेस नेता घटनास्थल के लिए रवाना

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है