Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#CMJairam ने दिए निर्देश- छोटे-छोटे कारण मेडिकल कॉलेज प्रोजेक्ट निर्माण में ना बने बाधा

मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा होने से प्रदेश में स्वास्थ्य अधोसंरचना को मजबूती मिलेगी

#CMJairam ने दिए निर्देश- छोटे-छोटे कारण मेडिकल कॉलेज प्रोजेक्ट निर्माण में ना बने बाधा

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur)ने प्रदेश में मेडिकल कॉलेज प्रोजेक्ट( Medical College Project) का निर्माण निर्धारित समय में पूरा करने को कहा।साथ ही उन्होंने यह भी दोहराया कि छोटे-छोटे कारणों से परियोजनाओं के निर्माण कार्यों में देरी न हो। आज शिमला में आयोजित नए चिकित्सा महाविद्यालयों के भवन निर्माण की प्रगति संबंधी समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने कहा कि इनके निर्माण में जुटी एजेंसियों को न केवल इन परियोजनाओं को समयबद्ध पूर्ण करना सुनिश्चित करना चाहिए, बल्कि अनावश्यक विलंब से भी बचना चाहिए क्योंकि इससे लागत में वृद्धि होती है। जय राम ठाकुर ने कहा कि इन परियोजनाओं को समयबद्ध पूर्ण करने के लिए समुचित समन्वय प्रणाली विकसित की जानी चाहिए क्योंकि यह परियोजनाएं प्रदेश सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। सभी मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा होने से प्रदेश में स्वास्थ्य अधोसंरचना को मजबूती मिलेगी।


यह भी पढ़ें: Shimla शहर को स्मार्ट बनाने के प्रयास तेज, शहर का होगा सौंदर्यकरण

सीएम ने कहा कि वर्तमान में राज्य में सरकारी क्षेत्र में छह चिकित्सा महाविद्यालय, ( Six medical colleges) निजी क्षेत्र में एक महाविद्यालय कार्यशील है जबकि जिला बिलासपुर में एम्स निर्माणाधीन है इसके अलावा जिला ऊना में पीजीआई सैटेलाइट सेन्टर कार्यशील है।सीएम ने कहा कि क्रियान्वयन एजेंसियों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि छोटे-छोटे कारणों से परियोजनाओं के निर्माण कार्यों में देरी न हो। चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों को क्रियान्वयन एजेंसियों के साथ-साथ ठेकेदारों के साथ भी समन्वय बनाए रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि डॉ. वाईएस परमार राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नाहन के शिक्षण खंड का निर्माण अगले वर्ष मार्च तक पूरा किया जाना चाहिए। जवाहर लाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय चम्बा का निर्माण एनबीसीसी द्वारा किया जा रहा है, जिसके लिए भारत सरकार द्वारा 170.10 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं ।


यह भी पढ़ें: CM Jairam के गृह जिला में अनुशासनहीनता पर बड़ी कार्रवाई, 3 पदाधिकारी किए दायित्व मुक्त

जिला हमीरपुर में 355 करोड़ रुपये की लागत से डॉ.राधा कृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल निर्मित किया जा रहा है। जय राम ठाकुर ने कहा कि शिमला में चमियाना के नजदीक इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के 300 विस्तर से अधिक की क्षमता के सुपर स्पेशलिटी ब्लाक का निर्माण अगले चार से पांच माह में पूर्ण हो जायेगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सुपर स्पेशलिटी ब्लाॅक की ओर जाने वाले सम्पूर्ण मार्ग को चौड़ा करने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।सीएम ने आईजीएमसी शिमला के नई ओपीडी भवन के निर्माण कार्य की भी समीक्षा की। यह इस वर्ष 31 मार्च तक बन कर तैयार हो जायेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है