Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

बिना कोविड वैक्सीनेशन परीक्षा में नहीं बैठ सकेंगे कॉलेज के छात्र, एक डोज जरूरी

पीजी कॉलेज ऊना के प्रिंसिपल ने दी यह जानकारी, टीकाकरण के विशेष सत्र आयोजित

बिना कोविड वैक्सीनेशन परीक्षा में नहीं बैठ सकेंगे कॉलेज के छात्र, एक डोज जरूरी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल विश्वविद्यालय (HPU) द्वारा 1 जुलाई से कॉलेज की परीक्षाओं का आयोजन करवाया जा रहा है। इसी के चलते कॉलेज के छात्रों, शिक्षकों और गैर शिक्षकों के लिए कॉलेजों में कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) के विशेष सत्र आयोजित किए गए। पीजी कॉलेज ऊना (PG College Una) समेत जिला भर के तमाम कॉलेजों में सोमवार को 18 वर्ष आयु वर्ग से अधिक के छात्रों के साथ-साथ शिक्षक और गैरशिक्षक कर्मियों के लिए वैक्सीनेशन के विशेष सेशन आयोजित किए गए। पीजी कॉलेज ऊना में 2 दिन के भीतर आगामी परीक्षाओं (Examinations) में भाग लेने वाले करीब 500 स्टूडेंट्स को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उधर, स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की तरफ से जिला में टीकाकरण का 58 फीसदी लक्ष्य पूरा करने का दावा किया गया है।

यह भी पढ़ें:  हिमाचल में आज अब तक क्या रहा Corona का आंकड़ा, कितने ठीक-जानिए

पीजी कॉलेज ऊना के प्रिंसिपल डॉ. त्रिलोक चंद ने बताया कि 1 जुलाई से शुरू हो रही परीक्षाओं के दौरान फाइनल ईयर (Final Year) और फाइनल सेमेस्टर के स्टूडेंटस भाग लेंगे। 18 वर्ष आयु वर्ग से अधिक के इन छात्रों को वैक्सीनेशन के बाद ही परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि छात्र द्वारा कम से कम पहली डोज ली होनी चाहिए। पीजी कॉलेज में 28 और 29 जून को लगने वाले विशेष वैक्सीनेशन सत्रों के दौरान परीक्षाओं में भाग लेने वाले 500 छात्रों के अलावा शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मियों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है।


वैक्सीनेशन को लेकर लगातार जारी अभियान में जनवरी से लेकर अभी तक टीकाकरण का 58 फीसदी लक्ष्य पूरा कर लिया गया है, जिनमें 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग और 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लाभार्थी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा वैक्सीनेशन का अभियान को लगातार गति प्रदान की जा रही है। सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा (CMO Una Dr. Raman Sharma) ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 18 वर्ष आयु वर्ग से अधिक के छात्रों को भी स्पॉट रजिस्ट्रेशन के आधार पर वैक्सीनेट करने का फैसला लिया गया है, जिसके तहत जिला भर के प्रमुख निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों में विशेष सत्रों का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कुल्लू : बेरहमी से पिटाई कर ली पत्नी की जान, डीपीआरओ ऑफिस में काम करता है आरोपी

हमीरपुर में भी कोविड वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन

हमीरपुर। कॉलेज छात्रों को कोविड वैक्सीनेशन लगाने के लिए आज स्पेशल कोविड वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन हमीरपुर डिग्री कॉलेज (Hamirpur Degree College) में लगाया गया, जिसमें अतिम वर्ष के छात्रों को वैक्सीनेशन लगाई गई। बता दें कि पहली जुलाई से कालेजों में अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं निर्धारित की गई है और कोविड संक्रमण के बचाव के चलते अब स्पेशल कैंप लगाकर टीकाकरण किया जा रहा हैं । हमीरपुर डिग्री कालेज प्रिंसीपल अंजू बता सहगल ने बताया कि कॉलेज में स्पेशल कोविड टीकाकरण कैंप (Special Covid Vaccination Camp) लगाकर टीकाकरण अभियान का आयोजन किया गया है। छात्रा स्नेहा कुमारी, अक्षिता ने बताया कि कॉलेज परिसर में ही कोविड वैक्सीनेशन के लिए सुविधा दी गई है, इसलिए कॉलेज प्रशासन का इसके लिए धन्यवाद करते हैं। क्योंकि कोविड के बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। डिग्री कॉलेज के साथ लगते एनआईटी संस्थान के छात्रों ने बताया कि पहली वैक्सीनेशन की डोज लगवाने के लिए पहुंचे हैं और वैक्सीनेशन के लिए सुविधा देने के लिए प्रशासन का धन्यवाद करते हैं।

 

प्रिंसिपल अंजू बता सगहल ने बताया कि अंतिम वर्ष के छात्रों के साथ-साथ कॉलेज के कुछ प्रोफेसर व अन्य नॉन टीचिंग स्टाफ (Non Teaching Staff) भी वैक्सीनेशन से बच गया था, जिसे भी आज वैक्सीनेशन लगाई गई है। उन्होंने बताया कि कैंप के दौरान हमीरपुर कॉलेज के साथ निकटवर्ती कॉलेजों के कई छात्रों को भी वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है