Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल: उपचुनाव में जीत के बाद जश्न में डूबी कांग्रेस, राजा साहब अमर रहे के लगाए नारे

कांग्रेस की शानदार जीत के बाद समर्थकों ने मिठाइयां बांटकर और पटाखे फोड़ कर मनाया जीत का जश्न

हिमाचल: उपचुनाव में जीत के बाद जश्न में डूबी कांग्रेस, राजा साहब अमर रहे के लगाए नारे

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव के नतीजे आने पर कांग्रेस द्वारा खूब जश्न मनाया जा रहा है। इसी के चलते पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का निजी आवास होली लॉज एक बार फिर से उनके चाहने वालों से गुलजार हो गया है। मंडी संसदीय सीट के साथ तीन हलकों में कांग्रेस (Congress) की शानदार जीत के बाद समर्थकों ने राजा साहब अमर रहे… रानी साहिबा जिंदाबाद और विक्रमादित्य सिंह जिंदाबाद के नारे लगाए। वहीं, प्रदेश भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटकर और पटाखे फोड़ कर जीत का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: कांग्रेस की जीत पर विक्रमादित्य का BJP पर तंज, डबल इंजन के नाम से ठग रही थी सरकार

बता दें कि मंडी संसदीय सीट के अलावा अर्की, जुब्बल-कोटखाई व फतेहपुर विधानसभा में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस की उम्मीदवार प्रतिभा सिंह (Congress candidate Pratibha Singh) और शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने समर्थकों का आभार जताया। जीत हासिल करने के उपरांत कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने मंडी में कहा कि मंडी लोक सभा क्षेत्र में विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए व्यक्तिगत रूप से पीएम नरेंद्र मोदी से मिलना पड़ा तो पीछे नहीं हटूंगी। इससे पूर्व कांग्रेस ने मंडी शहर में जुलूस निकाल व पटाखे फोड़कर जीत का जश्न मनाया गया, इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, शिमला ग्रामीण विधायक विक्रमादित्य सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष प्रकाश चौधरी, प्रदेश महासचिव चेतराम ठाकुर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस ने सकारात्मक चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि उपचुनाव (By Election) में जन बल से धन बल की हार हुई है। बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी और सीएम जयराम के नाम पर वोट मांगे। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि दिवंगत पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के नाम पर वोट मांगना हमारा अधिकार है। उनके कार्यों को आने वाले समय में भी याद करवाएंगे। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह एक संस्थान हैं और संस्थान की भूमिका और विचारधारा हमेशा रहती है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने कहा है कि उपचुनाव का सेमीफाइनल जीतकर पार्टी लापरवाह नहीं होगी। अभी से वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के फाइनल की तैयारी शुरू हो गई है। राठौर ने कहा कि उपचुनाव में लोगों को धर्म, जाति और क्षेत्र के नाम पर बांटने के बीजेपी के हथकंडे काम नहीं आए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को अब सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। सीएम को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए।

राठौर ने उपचुनाव में जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने एकजुट होकर चुनाव लड़ा है। हर नेता की जिम्मेवारी तय की गई थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मंडी संसदीय सीट के आठ विधानसभा क्षेत्रों में मिले कम मतों की समीक्षा की जाएगी। पूरी ईमानदारी से काम नहीं करने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

 

राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने जन बल से धन बल को मात दी है। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि उपचुनाव में सत्ता पक्ष को एक भी सीट पर जीत दर्ज नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चुनावों में मुद्दों से भटकाया है। इसके बावजूद मंडी संसदीय सीट के नौ विधानसभा क्षेत्रों रामपुर, किन्नौर, लाहौल स्पीति, भरमौर, कुल्लू, मनाली, बंजार, आनी और नाचन में कांग्रेस को लीड मिली है। कुल 20 विधानसभा क्षेत्रों में से 12 पर कांग्रेस जीती है। राठौर ने कहा कि प्रदेश के विकास में दिवंगत पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का बड़ा योगदान है। उनके आशीर्वाद से पार्टी ने जीत दर्ज की है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है