Covid-19 Update

2,21,306
मामले (हिमाचल)
2,16,288
मरीज ठीक हुए
3,703
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल: महंगाई, बेरोजगारी और फर्जी डिग्री कांड को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल

हिमाचल सरकार पर फर्जी डिग्री कांड में सम्मिलित लोगों को बचाने के लगाए आरोप

हिमाचल: महंगाई, बेरोजगारी और फर्जी डिग्री कांड को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल

- Advertisement -

हमीरपुर। कांग्रेस पार्टी ने आज हिमाचल के हमीरपुर के सड़कों पर जमकर बवाल काटा। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जन आक्रोश रैली निकाल कर विरोध जताया। वहीं, रैली के बाद कांग्रेस नेताओं ने हमीरपुर डीसी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपकर फर्जी डिग्री कांड की सीबीआई जांच की मांग की।

जयराम सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि जयराम सरकार इसमें संलिप्त लोगों को बचाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह घोटाला कई लाख करोड़ रुपए का है। सरकार इसको दबाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर इसकी सीबीआई जांच नहीं होती है, तो कांग्रेस पार्टी जिला स्तर पर व्यापक प्रदर्शन करेगी।

सरकार दबाव में कर रही काम

वहीं, इस मौके पर हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष और सुजानपुर से विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि सरकार दबाव में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के समय किन लोगों की मध्यस्थता के कारण प्राइवेट यूनिवर्सिटी को मान्यता दी गई थी, इसकी भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह लगभग 20 हज़ार करोड़ रुपए का घोटाला है। सरकार और पुलिस इसको दबाने का प्रयास कर रही है। राजेंद्र राणा ने कहा कि फर्जी डिग्रियां देश और विदेश में बेची गई हैं। इसलिए हिमाचल सरकार को इस मामले की जांच सीबीआई से करवानी चाहिए।

 

 

‘फर्जी डिग्री का मामला गत वर्ष ही सामने आया था। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा सत्र में भी इसकी जांच की मांग की थी। बीजेपी नेताओं के द्वारा यह कहना कि चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी द्वारा मुद्दा उठाया जाना चुनावी स्टंट है, बिल्कुल निराधार है।- राजेंद्र राणा, कांग्रेस विधायक

इस मौके पर पूर्व विधायक अनीता वर्मा ने महंगाई बढ़ती, बेरोजगारी, पेट्रोल डीजल और अन्य कई मुद्दों पर सरकार के खिलाफ हमला बोला। अनीता शर्मा ने कहा कि रैलियों के माध्यम से कांग्रेस पार्टी सरकार को जगाना चाहती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है