Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

डॉ राजेश बोले: जयराम सरकार ने ठेकेदारी प्रथा से कर दी 40 हजार नियुक्तियां, अब कर रहे शोषण

बीजेपी सरकार रोजगार के नाम पर युवाओं से कर रही धोखा

डॉ राजेश बोले: जयराम सरकार ने ठेकेदारी प्रथा से कर दी 40 हजार नियुक्तियां, अब कर रहे शोषण

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल सरकार ने पिछले चार सालों में ठेकेदारी प्रथा से करीब 40 हजार कर्मचारियों की नियुक्तियां की हैं। जिनका आज बड़े स्तर पर शोषण (Exploitation) हो रहा है। यह दैनिक वेतन भोगी प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के चलते शोषित हो रहे हैं। यह आरोप सोमवार को धर्मशाला में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ राजेश शर्मा (State Congress Spokesperson Dr Rajesh Sharma) ने प्रदेश सरकार पर लगाए हैं। उन्होंने कहा कि माता-पिता अपने बच्चों को इस सोच के साथ पढ़ाते हैं कि पढ़ लिखकर सरकार उन्हे कोई पक्की नौकरी देगी, लेकिन बीजेपी सरकार ने रोजगार के नाम पर प्रदेश में इसके उलट कार्य किए हैं। डॉ राजेश शर्मा ने कहा कि ऐसे कर्मचारी आज लाचार हैं, शोषित है तथा आवाज उठाने पर भी असमर्थ है, इनको लगता है कि अगर हमने कुछ कहा तो कहीं हमें नौकरी (Job) से ही ना निकाल दिया जाए।

यह भी पढ़ें: मुकेश अग्निहोत्री बोले, नेता के फोन के बिना नौकरी नहीं मिलती, उद्योग आया कहां से…..

डॉ राजेश ने कहा कि आज ऐसे कर्मचारियों के वेतन का एक बड़ा हिस्सा सीधे तौर पर ठेकेदारों की जेब में जा रहा है, जबकि ठेकेदार (Contractor) द्वारा तीन से चार माह तक इन्हे समय पर वेतन भी नहीं दिया जाता। इसके चलते इन कर्मचारियों को अपने परिवार के पालन पोषण करने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भर्तियां आयोग के माध्यम से होनी चाहिए। डॉ राजेश ने कहा कि कर्मचारियों का एक बड़ा वर्ग बीजेपी सरकार से परेशान हो गया है। आय दिन इन्हें अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है।

 

 

यह भी पढ़ें: राजेश बोले: सीएम जयराम बताएं शीतकालीन प्रवास पर निचले हिमाचल ना आने का कारण

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अब हिमाचल से बीजेपी सरकार के जाने का समय हो गया है। जो गलतियां बीजेपी सरकार ने की है उसे कांग्रेस (Congress) सत्ता में आकर सुधारेगी, ताकि बेरोजगारों तथा उक्त शोषित वर्ग को इंसाफ मिल सके। उन्होंने कहा सरकार को चाहिए कि इन 40 हजार कर्मचारियों को ठेके प्रथा से हटाकर उन्हे पक्की सरकारी नौकरी दी जाए। किसी के रोजगार को छिनने का सरकार को कोई हक नही है। उन्होंने सरकार को चेताया कि कांग्रेस पार्टी को सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर ना करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है