Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,131,822
मामले (भारत)
525,904,563
मामले (दुनिया)

हिमाचल सरकार ने बीजेपी ठेकेदारों पर लूटा दिए करोड़ों रुपए, कई प्रोजेक्ट लटके

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक सदर कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने लगाए गंभीर आरोप

हिमाचल सरकार ने बीजेपी ठेकेदारों पर लूटा दिए करोड़ों रुपए, कई प्रोजेक्ट लटके

- Advertisement -

कुल्लू। विकास के नाम पर एक भी पत्थर नहीं लगा रहे बीजेपी ठेकेदार ( BJP Contractor), जो भी पैसा आ रहा उसे सीधे अपनी जेब रखने का काम कर रहे हैं। हिमाचल सरकार (Himachal Goverment) पर सीधा आरोप लगाते हुए कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक सदर कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर (Sunder Singh Thakur) ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार में लोक निर्माण विभाग व वन विभाग में कई परियोजनाओं के विकास के नाम पर बीजेपी (BJP) के ठेकेदार ने करोड़ों रुपए का सरकारी पैसों का गबन कर रहे है। लगघाटी में वन विभाग (Forest department) के माध्यम से पर्यटन विकास को लेकर 50 लाख रुपए की राशि आई थी, जिसमें बीजेपी के ठेकेदार पदाधिकारियों ने बिना कार्य किए 50 लाख रुपए गबन किया। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग (PWD) में बीजेपी के ठेकेदार विकास के नाम पर करोड़ों रुपए का गबन कर रहे है, जिससे कुल्लू जिला में दर्जनों परियोजनाएं अधर में लटकी हुई है।

यह भी पढ़ें- ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए अनुरागः कहा- जल्द पूरा होगा तलवाड़ा-दौलतपुर चौक रेल लाइन का काम

उन्होंने कहा कि विभिन्न सरकारी विभाग (Government Department) में गबन को लेकर छानबीन की जाएगी। जिन लोगों ने जनता के पैसों की लूट की है, उनके खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा कि जलशक्ति विभाग कुल्लू डिविजन (Kullu Division) में विभिन्न पदों पर भर्ती के नाम पर बड़ी धांधली हुई है और सीएम व मंत्री ने अपने चेहतों को भर्ती करने के लिए एक निजी कंपनी के एक्सपिरीयस सर्टिफिकेट (Experience Certificate) दिए। उन्होंने कहा कि मल्टी पर्पज भर्ती धांधली को लेकर आरटीआई (RTI) में दस्तावजे मांगे, जिसको लेकर साढ़े ग्यारह हजार रुपए खर्चा करना पड़ा और एक टैम्पो भर दस्तावजे आए, लेकिन जब उसकी छानबीन की, जिसमें नकली सर्टिफिकेट (Fake Certificate) नहीं आए।

इसके आधार पर अभ्यर्थी की भर्ती हुई थी। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों ने यह नकली सर्टिफिकेट नहीं दिए है, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में बीजेपी (Kullu BJP) के ठेकेदार स्कीमों में धांधली कर रहे है और विभिन्न विभागों में भर्ती को लेकर धांधलियां कर रहे है। उसकी जांच को लेकर बीजेपी के ठेकेदारों को बेनाब करेंगे और जलशक्ति विभाग (Jal Shakati Department) में भर्ती को लेकर जो अधिकारी संलिप्त है, कांग्रेस की सरकार आने पर उन पर जबरदस्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के 4 साल के कार्यालय में धांधलियों का पक्का चिठ्ठा तैयार कोर्ट में याचिका दायर कर दूध का दूध पानी का पानी करवाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है