×

पालमपुर में कुत्ते-बिल्ली पर टैक्स लगाने की बात कहकर जीती कांग्रेस : जयराम ठाकुर

सोलन में हाल पर बोले सीएम हमें दस हजार से ज्यादा मत मिले कांग्रेस को नौ हजार

पालमपुर में कुत्ते-बिल्ली पर टैक्स लगाने की बात कहकर जीती कांग्रेस : जयराम ठाकुर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में नगर निगम के चुनाव (Municipal Corporation) परिणाम बीते रोज आ गए हैं। हिमाचल में मंडी, पालमपुर और सोलन (Mandi, Palampur and Solan) को हाल ही में नगर निगम बनाया गया था। ऐसे में इन क्षेत्रों में नगर निगम में शामिल किए गए ग्रामीण क्षेत्रों का रुझान पर सबकी नजर थी। हालांकि नगर निगम चुनाव (Municipal Corporation Election) में सोलन और पालमपुर में कांग्रेस की जीत हुई, जबकि मंडी और धर्मशाला में बीजेपी (BJP) पार्टी बहुमत में आई है। उधर, आज नगर निगम चुनाव परिणाम को लेकर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने मीडिया से बातचीत की।


यह भी पढ़ें: Himachal: बिना कागजात के स्पोर्ट्स गुड्स और बीड़ी ले जाने पर 14.45 लाख जुर्माना

सीएम जयराम ठाकुर प्रेस कॉन्फ्रेंस (CM Jairam Thakur press conference) में कहा कि यह जीत एकतरफा जीत नहीं है और बीते रोज के सभी परिणाम देखे जाएं तो हमारी जीत हुई है। सोलन में हमें दस हजार से ज्यादा मत मिले और कांग्रेस को नौ हजार के करीब मत मिले। सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने चुनावों में नगर निगम बनाने का विरोध किया। शहर में कुछ बोलते रहे और गांव में कुछ बोलते रहे। हम शहर में भी वही बोलते रहे और गांव में भी वही बोलते रहे।

यह भी पढ़ें धर्मशालाः BJP को मिला आजाद का साथ, सत्ता पर काबिज होने का रास्ता साफ

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर वो फिर से नगर निगमों को नगर पंचायत बनाएंगे या नगर परिषद बनाएं ये बड़ा प्रश्न है। हालांकि उनके सत्ता में आने के दूर दूर के कोई चांस नहीं हैं। उधर, दो नगर निगम में बीजेपी की हार पर जयराम ठाकुर ने कहा कि सोलन और पालमपुर में कहां कमी रही उसमें हम जरूर चिंतन करेंगे, लेकिन सीएम जयराम ठाकुर ने यह भी कहा कि सोलन में हमें दस हजार से ज्यादा मत मिले और कांग्रेस को नौ हजार के करीब पत्र पड़े।

यह भी पढ़ें राठौर बोले- नगर निगम में कांग्रेस की जीत ने बीजेपी का अहंकार तोड़ा

उन्होंने कहा कि कल के ओवर ऑल चुनाव परिणाम में देखें तो छह नगर पंचायतों में हम जीते और एक ही नगर पंचायत में कांग्रेस जीती है। कांग्रेस की बनी हुई नगर निगम हमने छीनी है। जहां भी कमी रही है मैं नेतृत्व के नाते उसे स्वीकार करता हूं उसका हम मूल्यांकन करेंगे। उन्होंने कहा इन चुनावों में छोटे और लोकल मुद्दे रहते हैं। इसके अलावा बागियों से भी नुकसान हुआ जिसका दोनों ही पार्टियों को नुकसान हुआ है। साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जीत जैसे विरोध पार्टी बोल रही है वैसी जीत नहीं है।

एक जगह वो जीते हैं और उस जीत की वजह यह है कि पालमपुर नगर परिषद हिमाचल की सबसे छोटी नगर परिषद थी। जब हमने नगर निगम बनाई तो एक ही वार्ड में सारी जनसंख्या समा गई। गांव के इलाकों को शामिल किया गया था। पालमपुर में कांग्रेस की ओर ऐसे प्रचार किया गया कि कुत्ते-बिल्ली और गाय पर भी टैक्स लगेगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस बात को हम समझा नहीं पाए। उन्होंने कहा कि हालांकि कांग्रेस पालमपुर को क्या फिर से उन्हें नगर परिषद बनाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है