Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,587,822
मामले (भारत)
262,656,063
मामले (दुनिया)

दुनिया के इस कोने में नहीं पहुंचा कोरोना, नहीं होता है कोविड गाइडलाइन का पालन

आइसलैंड के द्वीप सेंट हेलेना में कोरोना नहीं पहुंचा

दुनिया के इस कोने में नहीं पहुंचा कोरोना, नहीं होता है कोविड गाइडलाइन का पालन

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ने (Corona Pendemic) लाखों जिंदगियां छीन ली। करोड़ो लोग इसके चपेट में आए। बुखार झेला, सर्दी से परेशान हुए। कई लोगों को तो सांस तक लेने में दिक्कत आई। दुनिया के कई देश ने लॉकडाउन लगा दिया। दौड़ती भागती जिंदगी में धक्क से ब्रेक लग गई। कई महान हस्तियों की जान कोरोना ने ले ली। आर्थिकी के पहिए को जंजीरों में जकड़ दिया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक ऐसी भी जगह रह गई जहां कोरोना पहुंचा ही नहीं।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों संडे को होती है साप्ताहिक छुट्टी, जानिए इसके पीछे का पूरा इतिहास

यह खबर बिलकुल काल्पनिक नहीं है। एक दम सत्य घटनाओं से प्रेरित है। दुनिया में जब कोरोना वायरस आया तो लोगों को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर और घरों में रहने की सलाह दी गई। वैक्सीन के आने के बाद लोगों में कोरोना भय थोड़ा बहुत कम हुआ, लेकिन अभी भी लोगों के जेहन में दूसरी लहर का खौफ बैठा हुआ है। कई लोगों के मन में यह बात जरूर आया होगा कि उस जगह चले जाना चाहिए, जहां कभी कोरोना ही ना आया हो। चलिए हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं, जहां किसी को भी कोरोना ही नहीं हुआ।

यूके वही ब्रितानिया हुकूमत वाला देश, जिसने हम पर करीब 150 सालों तक राज किया। उसके बगल में एक छोटा सा टापू वाला देश है। इस देश का नाम है आइसलैंड। एक खबरिया चैनल के मुताबिक इस देश के एक द्वीप का नाम सेंट हेलेना (Saint Helena) द्वीप है। साल 2019 से लेकर अभी तक करोड़ों लोग संक्रमित हुए लेकिन इस जगह पर एक भी केस नहीं आया। यह द्वीप 121.7 km² क्षेत्रफल में फैला है. इस द्वीप की जनसंख्या करीब 5000 हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है