×

हिमाचल में ऐसे शुरू हुआ Covid-19 टीकाकरण, 2500 हेल्थ वर्कर्स को लगेगा टीका

सीएम जयराम ठाकुर ने आईजीएमसी शिमला से किया शुभारंभ

हिमाचल में ऐसे शुरू हुआ Covid-19 टीकाकरण,  2500 हेल्थ वर्कर्स को लगेगा टीका

- Advertisement -

शिमला। कोविड-19 टीकाकरण (Covid -19 Vaccination) अभियान आज से हिमाचल प्रदेश में भी शुरू हो गया है। प्रदेशभर में कुल 2500 स्वास्थय कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान का आईजीएमसी शिमला से शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बधाई दी। इसी तरह 27 कोरोना वैक्सीन सेंटर पर स्वास्थय कर्मियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी का संदेश लाइव सुना।


यह भी पढ़ें: देशभर में #CoronaVaccination अभियान शुरू, Delhi AIIMS में सफाई कर्मी को लगा पहला टीका

इसी तरह हमीरपुर से मिले इनपुट के अनुसार कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण हमीरपुर मेडिकल कॉलेज परिसर (Hamirpur Medical College Campus) से हुआ। पहला टीका मेडिकल कॉलेज में कार्यरत डॉ अभिलाष सूद को लगाया गया। सीएमओ डॉ अर्चना सोनी ने बताया कि हमीरपुर जिला में 260 मेडिकल कर्मियों को टीका लगाया जा रहा है।

नाहन से मिले इनपुट के मुताबिक विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल (Dr. Rajiv Bindal) ने कोरोना वैक्सीनेशन के राष्ट्रीय लॉन्चिंग के अवसर पर मेडिकल कॉलेज, नाहन पहुंचकर स्वास्थ्य कर्मियों से भेंट की। उन्होंने इस अवसर पर मेडिकल और पैरा मेडिकल कर्मियों को इस विशेष अभियान के लिए शुभकामनाएं भी दी। आज मेडिकल कॉलेज, नाहन में 100 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

कुल्लू में रेडियोलॉजिस्ट विक्रम व लाहुल-स्पीति में नर्स कल्पना को लगा पहला टीका

जिला कुल्लू में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। कुल्लू अस्पताल में कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने कोरोना वैक्सीन की लॉन्चिंग की। पहला टीका रेडियोलॉजिस्ट विक्रम ठाकुर को लगाया गया। मीडिया कर्मियों से साक्षात्कार में उन्होंने बताया कि टीका लगाते हुए समय कांटे की चुभन के बराबर भी दर्द नहीं हुआ है जिस तरह से कोरोना वैक्सीन के टीके लगाने को लेकर अफवाह फैली हुई है वह पूरी तरह से कोरी साबित हुई है। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि अफवाहों को छोड़कर वह कोरोना वैक्सीन का टीका जरूर लगाएं ताकि कोरोना के खतरे से बचा जा सके। उधर, जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के मुख्यालय स्थित क्षेत्रीय अस्पताल के लाइन में स्टाफ नर्स कल्पना को पहला टीका लगाया गया है।

ऊना में दंत चिकित्सक डॉ विक्रांत पराशर को लगा पहला टीका

ऊना जिला में कोविड-19 से चल रही लड़ाई के तहत आज निर्णायक दौर का आगाज किया गया। करीब 10 माह से महामारी से जूझ रहे देश में शनिवार को वैक्सीनेशन का अभियान एक साथ आरंभ किया गया। इसी के तहत जिला मुख्यालय के रीजनल अस्पताल में भी स्वास्थ्य विभाग के करीब 100 अधिकारियों और कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया। वहीं सिविल अस्पताल गगरेट में स्वास्थ्य विभाग के 80 कर्मियों को टीके लगाए गए। डीसी राघव शर्मा ने खुद मौके पर मौजूद रहकर इस टीकाकरण अभियान की जिला में शुरुआत की। जिला में इस वैक्सीन का पहला टीका अस्पताल में ही तैनात दंत चिकित्सक डॉ विक्रांत पराशर को लगाया गया। जबकि इसके बाद अस्पताल में तैनात अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों और डॉक्टर भी यह दवा दी गई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है