Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

पटियाला सेंट्रल जेल के एक ही बैरक में बंद दलेर मेंहदी और नवजोत सिंह सिद्धू

अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया भी पास वाले बैरक में बंद

पटियाला सेंट्रल जेल के एक ही बैरक में बंद दलेर मेंहदी और नवजोत सिंह सिद्धू

- Advertisement -

चंडीगढ़। पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu )और पंजाबी गायक दलेर मेहंदी( Daler Mehndi) पंजाब के पटियाला सेंट्रल जेल( Patiala Central Jail)में एक ही बैरक में बंद हैं। जेल में अन्य हाई-प्रोफाइल राजनेता भी है, जिसमें शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया शामिल हैं, जो सांसद सुखबीर बादल के बहनोई हैं। वह ड्रग केस में केंद्रीय जेल पटियाला में सजा काट रहे हैं।

यह भी पढ़ें- कंगना रनौत ने ‘इमरजेंसी’ से अपना इंदिरा गांधी लुक जारी किया

पटियाला जिला अदालत(Patiala District Court) ने गुरुवार को मेहंदी की दो साल की जेल की सजा को बरकरार रखा, जिसमें उन्हें मानव तस्करी केस में सजा हुई है। मामला साल 2003 का है। इस केस में उनके भाई शमशेर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज हुआ था लेकिन बाद में दलेर को भी नामजद कर लिया गया। उन्हें 2018 में ट्रायल कोर्ट ने 2 साल कैद की सजा सुनाई थी। जिसके खिलाफ वह पटियाला की सेशन कोर्ट (Sessions Court)चले गए। कोर्ट ने उनकी सजा को बरकरार रखा और उन्हें पटियाला जेल भेज दिया।जेल के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मेहंदी को बैरक नंबर 10 में रखा गया है, जहां सिद्धू भी सजा काट रहे हैं। वहीं मजीठिया भी पास वाले बैरक में बंद हैं।

सिद्धू को 1988 के रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की जेल की सजा सुनाई, जिसमें एक 65 वर्षीय व्यक्ति मारा गया था। सिद्धू को पहले इस मामले में सिर्फ जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया था, लेकिन पीड़ित परिवार ने इसके खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की, जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है