पर्यटन कारोबारियों सुन लो,पर्यटकों को ना करें गुमराह-खतरों से करवाएं अवगत

बर्फबारी वाले क्षेत्रों में निजी वाहनों को लेकर ना जाने की हिदायत

पर्यटन कारोबारियों सुन लो,पर्यटकों को ना करें गुमराह-खतरों से करवाएं अवगत

- Advertisement -

मनाली। हिमाचल प्रदेश में बदले मौसम के मिजाज बीच पर्यटन कारोबारियों (Businessmen) के लिए एक अपील आई है,जिसमें उनसे पर्यटकों को गुमराह ना करने की बात कही है। साथ ही पर्यटन कारोबारियों से कहा गया है कि वह पर्यटकों को इस मौसम के बीच संभावित खतरों से भी अवगत करवाएं। यही नहीं पर्यटकों से भी कहा गया है कि बर्फबारी वाले क्षेत्रों में निजी वाहनों को लेकर ना जाए, ट्रैकिंग रूटों पर जाने से भी परहेज करे। इस तरह का एडवाइजरी (Advisory) कुल्लू जिला में बारिश्- बर्फबारी और खराब चल रहे मौसम के चलते डीसी आशुतोष गर्ग (DC kullu Ashutosh Garg) ने जारी की है। उन्होंने स्थानीय लोगों तथा पर्यटकों से एहतियात बरतने की अपील की है। मौसम विभाग द्वारा आगामी तीन.चार दिन तक मौसम के खराब बने रहने तथा बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।


 

 

डीसी आशुतोष ने कहा है कि स्थानीय लोग व पर्यटक (Tourists) बर्फबारी के दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों का रूख ना करें और नदी.नालों से भी दूर रहें। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हो रही लगातार बर्फबारी के कारण बाहरी राज्यों से लगातार पर्यटकों की आमद बढ़ रही हैए ऐसे में पर्यटक ज्यादा रोमांच के चलते कई बार उन क्षेत्रों का भी रूख करते हैं जहां जान पर खतरा बना रहता है। ऐसे में पर्यटक इस तरह जोखिम ना उठाएं। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी बारिश.बर्फबारी के बीच दैनिक कार्यों को निपटाने के लिए अनावश्यक जोखिम उठाने से बचने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पांच को बरस सकती है राहत की फुहारें, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

आशुतोष गर्ग का कहना है कि अधिक बर्फबारी वाले क्षेत्रों में और जहां सड़कों पर कोहरा जमा हैए वहां पर वाहन ना चलाएं क्योंकि सड़कों पर फिसलन होने के कारण हादसा होने की आशंका ज्यादा रहती है। साथ ही डीसी ने स्थानीय लोगों तथा सैलानियों से किसी भी आपात की स्थिति में (Toll Free No) टाॅल फ्री नम्बर 1077 पर सूचित करने को कहा है ताकि आपदा से दौरान तुरंत प्रभावित व्यक्ति की मदद की जा सके। डीसी ने जिला के सभी एसडीएम व तहसीलदारों को हर समय सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि मौसम साफ भी होता है तो भी बर्फीले क्षेत्रों की ओर रूख न करें क्योंकि ऐसे क्षेत्रों में तापमान काफी कम रहता है और फिसलन के कारण जान को जोखिम में डालना ठीक नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है