Covid-19 Update

2,85,705
मामले (हिमाचल)
2,81,272
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,381,064
मामले (भारत)
548,242,587
मामले (दुनिया)

जब प्रशासन ने नहीं सुनी बात तो सड़कों पर उतरे पंजाब- हिमाचल के लोग

ऊना में प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने सरकार को भेजा ज्ञापन

जब प्रशासन ने नहीं सुनी बात तो सड़कों पर उतरे पंजाब- हिमाचल के लोग

- Advertisement -

ऊना। जिला के हरोली उपमंडल के तहत पड़ते गोंदपुर जयचंद गांव स्थित एक उद्योग के खिलाफ चल रहा ग्रामीणों का प्रदर्शन बुधवार को जिला मुख्यालय तक पहुंच गया। बुधवार को हिमाचल और पंजाब के प्रभावित दर्जनों गांव के लोग उद्योग के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए डीसी कार्यालय पहुंच गए। ग्रामीणों का आरोप है कि इस साबुन उद्योग से होने वाला प्रदूषण ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन चुके हैं। हालत यह है कि दोनों राज्यों के करीब दो दर्जन गांव उद्योग से प्रभावित हैं।

यह भी पढ़ें- एचपीयू में शिक्षकों का प्रदर्शनः यूजीसी पे स्केल सहित अन्य मांगों को लेकर सरकार को चेताया

गौंदपुर जयचंद में साबुन उद्योग से प्रभावित चल रहे हिमाचल और पंजाब के दर्जनों गांवों के लोग बुधवार को जिला मुख्यालय की सड़कों पर उतर आए। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने एक तरफ जहां उद्योग प्रबंधन को प्रदूषण फैलाने के लिए निशाने पर लिया। वहीं दूसरी तरफ सरकार, प्रशासन और संबंधित विभागों पर भी उन्होंने उद्योग की हिमायत करने का आरोप जड़ा। इतना ही नहीं ग्रामीणों का आरोप था कि उद्योग के खिलाफ उन्होंने सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं को भी शिकायतें की लेकिन अभी तक नतीजा शून्य ही रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि उद्योग में पशु चारा जलाया जाता है जिसके चलते आसपास गांव में धुआं फैलता है वही उद्योग का गंदा पानी भी खुले में छोड़कर लोगों को बीमारियों के मुंह में धकेला जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने एडीसी डॉ अमित शर्मा के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजकर उद्योग प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने और लोगों को प्रदूषण से निजात दिलाने की मांग उठाई है। लेकिन यदि अब भी उनकी मांग को अनसुना किया जाता है तो ग्रामीणों को उग्र प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की ही होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है