Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

व्हाट्सएप चैट वायरल मामला: डिप्टी स्पीकर ने स्क्रीनशॉट को बताया फेक, किया फैक्ट चेक

फेसबुक पेज पर पोस्टर शेयर करते हुए समझाया असली और नकली में अंतर

व्हाट्सएप चैट वायरल मामला: डिप्टी स्पीकर ने स्क्रीनशॉट को बताया फेक, किया फैक्ट चेक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के डिप्टी स्पीकर हंस राज (Deputy Speaker of Himachal Vidhan sabha Hans Raj) की एक महिला के साथ व्हाट्स चैट (Whatsapp Chat) का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। जिसके बाद अब डिप्टी स्पीकर ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मामले में उनकी छवि खराब करने के आरोप लगाए हैं। हंस राज ने इस मामले में पुलिस में भी शिकायत दर्ज की थी। मामले में सोशल मीडिया पर सबसे पहले इस फर्जी स्क्रीनशॉट शेयर करने वाले आरोपी एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) भी किया है। इसके अलावा पुलिस द्वारा इस संदर्भ में आगामी कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।

डिप्टी स्पीकर ने व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट को बताया फेक

डॉ. हंसराज खुद पर लगे इल्जाम को जनता के सामने झुठलाने और सच सामने लाने की कोशिश में जुट गए। एक तरफ पोस्ट वायरल हो रही है और लोग इसके मीम बनाने में लगे हैं, इसी बीच चुराह से बीजेपी विधायक डॉ. हंसराज ने स्क्रीनशॉट को झूठा (Fake) बताते हुए फैक्ट चेक भी कर डाला। अपने फ़ेसबुक पेज पर एक पोस्टर शेयर करते हुए डॉ हंसराज ने असली और नकली के अंतर को समझाया। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, आम तौर पर जब भी आप सेव नहीं किए हुए व्हाट्स ऐप नंबर से मैसेज चैट करते हैं तो नंबर के आगे इंडिया का कोड +91 आता है और नंबर के शुरू के 5 अंक बाद स्पेस फिर 5 अंक आता है।

यह भी पढ़ें:काम के बदले रात को ठहरने का ऑफर, हिमाचल के डिप्टी स्पीकर हंसराज की चैट सोशल मीडिया पर वायरल

हंसराज बोले: ‘कीचड़ में कमल खिलता जरूर है, मगर कमल पर कीचड़ नहीं लगता’

चंबा के चुराह से बीजेपी विधायक और डिप्टी स्पीकर हंस राज ने फेसबुक (FaceBook) पर लिखा, ‘कीचड़ में कमल खिलता जरूर है, मगर कमल पर कीचड़ नहीं लगता’। साथ ही लिखा कि मूर्ख विरोधियों ने मुझे बदनाम करने की साजिश तो की, लेकिन वह अपनी कोशिश में नाकाम साबित हुए। डिप्टी स्पीकर ने आगे कहा कि मूर्ख विरोधियों का आभार, क्योंकि उनकी वजह से मेरा नंबर प्रदेश के 70 लाख लोगों के पास पहुंच गया है। मैं उनकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर हूं।

क्या है मामला

गौर हो कि डॉ. हंसराज के नाम का एक व्हाट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहा है। स्क्रीनशॉट में कथित तौर पर डॉ. हंसराज और एक महिला के बीच बातचीत हो रही है। डॉ. हंसराज महिला को काम के बदले रात को मिलने की बात कह रहे हैं। जिसके बाद डॉ. हंसराज ने उनकी छवि खराब करने के खिलाफ चंबा के तीसा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा कि जांच में सब सामने आ जाएगा और इस प्रकार की हरकत करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है