Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

Solan में बोले DGP संजय कुंडू: पहली जनवरी से #Himachal के सभी थानों में लगेंगे ये रजिस्टर

थाने में रजिस्टर नंबर 26 शुरू होने के बाद महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध में आई कमी

Solan में बोले DGP संजय कुंडू: पहली जनवरी से #Himachal के सभी थानों में लगेंगे ये रजिस्टर

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल प्रदेश पुलिस एक जनवरी से सभी थानों में रजिस्टर फॉर सुसाइड और रजिस्टर ऑफ अन आईडेंटिफ़ाई बॉडी व मिसिंग वुमन और चिल्ड्रेन शुरू करने जा रही है। यह बात बुधवार को डीजीपी संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) ने सोलन में साउथ रेंज की क्राइम लॉ एंड ऑर्डर एवं वेल्फेयर वर्क्स की मीटिंग (Meeting) के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ते अपराधों में कमी लाने और उनके सही आंकड़े एकत्रित करने के लिए प्रदेश पुलिस विभाग ने कई कदम उठाए हैं, जिसका नतीजा बहुत ही सकारात्मक आया है।

यह भी पढ़ें: Sanjay Kundu बोले, पर्यटन स्थलों की निगरानी करेंगे ड्रोन, प्रदेश में लगेंगे 68 हजार CCTV

सोलन (Solan) में हुई बैठक में डीजीपी संजय कुंडू सहित शिमला, सोलन, बद्दी, सिरमौर व किन्नौर के एसपी के अलावा 6 आरबीएन बटालियन और प्रथम बटालियन के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक के बाद आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान संजय कुंडू ने कहा कि आज हुई बैठक में क्राइम लॉ एंड ऑर्डर (Crime Law and Order) एवं वेल्फेयर वर्क्स की समीक्षा की गई। उन्होंने कोविड (Covid) के दौरान पुलिस जवानों द्वारा किए कार्यों की सराहना की। उन्होंने बताया कि जब से पुलिस थाने में रजिस्टर नंबर 26 शुरू किया गया है। महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध में कमी आई है।

पूरे प्रदेश में लागू होगा इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि जल्द ही इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (Intelligent Traffic Management System) को पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगाए ताकि ऑटोमेटिकली नंबर प्लेट रीडिंग हो सके और चालान मोबाइल नंबर और घर के पते पर जा सके। संजय कुडु ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस (Himachal Police) बेहतरीन कार्य कर रही है। पिछले दिनों महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों में भी कमी आई है। साथ ही दुर्घटनाओं पर भी नियंत्रण लगा है। पुलिस महानिर्देशक ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में एक जनवरी से सुसाइड के नये रजिस्टर का आरंभ किया जायेगा। वहीं, लावारिस शवों के लिए भी एक अलग रजिस्टर पर कार्य किया जायेगा।

 

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है