Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

हिमाचल: डिप्टी मेयर से बदसलूकी के आरोप में धर्मशाला नगर निगम का एक्सईएन सस्पेंड

डिप्टी मेयर ने सीएम जयराम ठाकुर से की थी एक्सईएन की शिकायत

हिमाचल: डिप्टी मेयर से बदसलूकी के आरोप में धर्मशाला नगर निगम का एक्सईएन सस्पेंड

- Advertisement -

धर्मशाला। नगर निगम धर्मशाला (Municipal Corporation) के एक्सईएन को सस्पेंड कर दिया गया है। एक्सईएन सतनाम सिंह को आज यानी बुधवार को सस्पेंड किया गया। आरोप है कि सतपाल सिंह ने नगर निगम के डिप्टी मेयर सर्व चंद (Deputy Mayor Sharvchand) और वार्ड पार्षद डिंपल (Counselor Dimple) से बदसलूकी की थी। दरअसल, डिप्टी मेयर और वार्ड पार्षद ने वार्ड नंबर 17 में श्मशान घाट के रास्ते में किए जा रहे अवैध निर्माण को लेकर निगम प्रशासन (Nigam Administration) से शिकायत की। तो एक्सईएन सतपाल सिंह ने मौके पर उनके साथ बदसलूकी की। जिसकी शिकायत उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) से की।

यह भी पढ़ें: एसपी का पद छोड़ने से पहले आईपीएस दिवाकर ने चिट्टा बेचने वाले कांस्टेबल को किया बर्खास्त

मौका निरीक्षण के दौरान की बदसलूकी

मामला संज्ञान में आते ही शहरी विकास विभाग ने नगर निगम धर्मशाला के एक्सईएन को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड (Suspend) कर दिया। सस्पेंशन के दौरान एक्सईएन सतनाम सिंह को चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी नॉर्थ धर्मशाला कार्यालय में ट्रांसफर किया गया है। मामले पर डिप्टी मेयर सर्व चंद ने बताया कि नगर निगम के वार्ड नंबर 17 में श्मशान घाट के रास्ते में अवैध निर्माण हो रहा था, जिसकी शिकायत वार्ड नंबर 17 की पार्षद डिंपल ने की थी। जिसके लिए नगर निगम प्रशासन ने मौका निरीक्षण निर्धारित किया। मेयर औंकार नैहरिया, कमिश्नर प्रदीप ठाकुर के समक्ष नगर निगम के एक्सईएन सतनाम सिंह ने मेरे और पार्षद के साथ बदसलूकी की, जबकि अवैध निर्माणकर्ता को कोई आदेश पारित नहीं किए।

सीएम से पहले भी की थी अवैध निर्माण की शिकायत

नगर निगम प्रशासन ने अवैध निर्माणकर्ता को पहले भी नोटिस जारी किए थे, लेकिन उसके बाद भी अवैध निर्माणकर्ता ने श्मशान घाट के रास्ते के साथ अनधिकृत निर्माण किया। पहले इस मामले की शिकायत स्थानीय विधायक विशाल नैहरिया के नेतृत्व में सीएम जयराम ठाकुर के धर्मशाला प्रवास के दौरान की थी। गौरतलब है कि 12 जुलाई को क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश के बाद नगर निगम प्रशासन ने मैक्लोडगंज सहित अन्य वार्डों के अवैध निर्माणकर्ताओं को नोटिस जारी कर इन निर्माण को हटाने के आदेश पारित किए गए थे। इन्हीं मामलों को लेकर डिप्टी मेयर और वार्ड पार्षद नगर निगम प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। इसी शिकायत के आधार पर शहरी विकास विभाग ने नगर निगम के एक्सईएन सतनाम सिंह को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है