Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

धर्मेंद्र प्रधान बोले- राष्ट्रीय शिक्षा नीति देश के पुनर्निर्माण में मील का पत्थर साबित होगी

देहरियां में केंद्रीय मंत्री ने लाभार्थियों के साथ किया संवाद ,ज्वालाजी मंदिर में नवाया शीश

धर्मेंद्र प्रधान बोले- राष्ट्रीय शिक्षा नीति देश के पुनर्निर्माण में मील का पत्थर साबित होगी

- Advertisement -

ज्वालामुखी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हिमाचल के चार दिन के दौरे पर हैं। वे यहां पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में शिरकत करने के अलावा कई और कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। आज सुबह कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वे ज्वालामुखी के लिए रवाना हुए वहां पर उन्होंने केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाई गई राष्ट्रीय शिक्षा नीति देश के पुनर्निर्माण में मील का पत्थर साबित होगी। केंद्रीय मंत्री ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के देहरियां में लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत के विद्यार्थियों को शिक्षा, ज्ञान, परंपरा एवं कला के साथ-साथ तकनीक एवं कौश्ल विकास में निपुण बनाने की दृष्टि से राष्ट्रीय शिक्षा नीति को सरकार द्वारा लाया गया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से पूरे देश में शिक्षा के उत्कृष्ट केंद्र विकसित होंगे जिसके फलस्वरूप भारत का युवा अपनी रूचि और स्वभाव के अनुरूप अपनी शिक्षा ग्रहण कर जीवन को सार्थक बना सकेगा।प्र धान ने कहा कि गत आठ वर्षों के कार्यकाल में केंद्र सरकार ने अनेक कार्यक्रम तथा कल्याणकारी योजनाएं आरंभ की हैं जिससे प्रत्येक वर्ग के जीवन में सुधार हुआ है। केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय बोले- ऑफिस में गार्ड रखना होगा तो, अग्निवीर को दूंगा प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि केन्द्र तथा राज्य द्वारा आरंभ की गई योजनाओं से लोगों के आवास, पेयजल की उपलब्धता, भोजन, स्वास्थ्य तथा पोषण, जीवनयापन तथा वित्तीय समावेश में बदलाव आया है इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने देहरियां में केंद्रीय जोचनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी स्थापित किया तथा योजनाओं को लेकर फीडबैक भी ली। क्षेत्र में उज्जवला योजना से लाभांवित हुई चार महिलाओं ने केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त कर उन्हें सम्मनित किया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के 8 साल के कार्यकाल ने देश को एक नई दिशा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। इससे पहले उन्होंने श्री ज्वालाजी मंदिर में शीश नवाया। धर्मेंद्र प्रधान के सुसराल हिमाचल के मंडी जिला के संधोल में हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है