Covid-19 Update

2, 85, 010
मामले (हिमाचल)
2, 80, 811
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,715,878
मामले (दुनिया)

सोती रह गई पुलिस…बस लेकर शातिर फरार, चलती बस से गिरा ड्राइवर…पहाड़ी से टकराने से पांच घायल

हरियाणा रोडवेज बस के चालक को अचानक चक्कर आने से हुआ हादसा

सोती रह गई पुलिस…बस लेकर शातिर फरार, चलती बस से गिरा ड्राइवर…पहाड़ी से टकराने से पांच घायल

- Advertisement -

बद्दी। कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाबली के समीप शुक्रवार शाम हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) की बस अचानक पहाड़ी से टकरा गई। इस सड़क हादसे में पांच यात्रियों के घायल होने की सूचना है। बता दें कि हरियाणा रोडवेज की यह बस हिसार से शिमला (Shimla) जा रही थी। जब बस जाबली के समीप पहुंची तो चालक को अचानक चक्कर आ गया, जिसके चलते चालक (Driver) की तरफ का दरवाजा खुल गया और चालक बस से बाहर गिर गया। बस अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकरा गई। सूचना मिलते ही परवाणू पुलिस टीम मौके पर रवाना हुई व घटना की जांच की जा रही है। बस में करीब 35 यात्री सवार थे, जिसमें से पांच को हल्की चोटें आई हैं। घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए ईएसआइ परवाणू भेजा गया है। इस घटना में बस चालक को काफी चोटें आई हैं। एसएचओ परवाणू दया राम ठाकुर ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम घटना स्थल को रवाना हो गई है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: एचआरटीसी की बेकाबू बस दो दुकानों को तोड़ते हुए तीसरी में घुसी, मची चीखो पुकार

बस लेकर फरार हुआ ड्राइवर

ऊनाध् गगरेट। बेशक जिला पुलिस (Police) सुरक्षा व्यवस्था करने के बड़े.बड़े दावे करती है, लेकिन धरातल में दावों की पोल खुलकर सामने आई हैं, जिससे पुलिस पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। पुलिस लाइन झलेड़ा में यहां पर हर समय मुस्तैदी के साथ रात.दिन कर्मियों की ड्यूटियां लगी रहती हैं, लेकिन पुलिस लाइन से जब्त की गई बस (Bus) को रात के अंधेरे में कोई बिना किसी अनुमति के ले जाए तो पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजिमी हैं। अंब पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने पर एक बस को जब्त करके पुलिस लाइन झलेड़ा में खड़ा किया। गुरुवार रात को ही पुलिस कस्टडी से करीब डेढ़ बजे कोई अज्ञात व्यक्ति बस को भगा ले गए, जबकि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी को बस ले जाने के बारे में रत्ती भर भी पता नहीं चल पाया। हालांकि जब यह मामला जिला के एसपी के समक्ष आया तो उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए रात के समय ड्यूटी पर रहे संतरी को सस्पेंड कर दिया।

 

ड्यूटी पर तैनात संतरी सस्पेंड

अंब ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के जांच के दौरान एक अमृतसर की बस के दस्तावेज जांचे। बस चालक के पास एक भी दस्तावेज नहीं था। सिर्फ बस पर पीबी 02 पी9545 अंकित था, इसलिए ट्रैफिक पुलिस अंब ने बस को जब्त कर लिया और पुलिस लाइन झलेड़ा में पार्क करके अपनी कस्टडी में ले लिया। सूत्रों के अनुसार वहीं, अमृतसर का बस चालक इस बस को झलेड़ा पुलिस लाइन से भगा ले गया। हालांकि पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ बस चोरी करने का मामला दर्ज किया है, क्योंकि बस के मालिक का पता तभी लगता यदि बस के कोई दस्तावेज बरामद होते। जिला के एसपी (SP) अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने इस मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है। ड्यूटी पर तैनात संतरी को सस्पेंड कर दिया हैं। उन्होंने पुलिस ने बस के नंबर के आधार पर जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा झलेड़ा पुलिस लाइन से लेकर अन्य जगहों की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है