Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

बड़े हैवी ड्राइवर हो भाई साहब आप तो: GK के सवाल का सही जबाव दो, किराया माफ

सोशल मीडिया पर बंगाल के एक ई रिक्शा ड्राइवर की खूब हो रही चर्चा

बड़े हैवी ड्राइवर हो भाई साहब आप तो: GK के सवाल का सही जबाव दो, किराया माफ

- Advertisement -

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ई रिक्शा वाले की खूब चर्चा हो रही है। उसे लोग तक हैवी ड्राइवर कह रहे हैं। दरअसल, यह ई-रिक्शा चालक अपने सवारियों से यात्रा के दौरान सवाल पूछता है। ये सवाल सामान्य ज्ञान से जुड़े होते हैं। अगर सफर के दौरान ई रिक्शा में सवार यात्री अगर सही जवाब दे देता है तो रिक्शा चालक उस सवारी से रुपए नहीं लेता। जी हां, यह सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा। लेकिन एक फेसबुक यूजर ने जब इस अद्भुत टोटोवाला (Adbhut Totowala) की कहानी शेयर की तो सोशल मीडिया की पब्लिक इस ई-रिक्शा ड्राइवर की फैन हो गई।

यह भी पढ़ें: ‘पायलट’ का कारनामा देख लोग बोले – पक्का पहले ट्रक चलाता होगा

फेसबुक (Facebook) यूजर संकलन सरकार (Sankalan Sarkar) ने बंगाल के लिलुहा (हावड़ा जिला) के ई-रिक्शा चालक सुरजंन कर्मकार (Suranjan Karmakar) की कहानी शेयर की। सुरजंन उन सवारियों को अपने ई-रिक्शा में फ्री राइड देते हैं, जो उनके द्वारा पूछे गए जर्नल नॉलेज 15 सवालों के सही जवाब देते हैं।संकलन ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘आज में एक बड़े ही दिलचस्प आदमी से मिला। हम उसके टोटो (बैटरी से चलने वाला ई-रिक्शा) में रंगोली मॉल जा रहे थे तभी उसने अचानक हमसे कहा कि मैं आपका किराया माफ कर दूंगा अगर आप मेरे द्वारा पूछे गए GK के 15 सवालों का जवाब दे देंगे। मेरी पत्नी हैरान थी। सही बताऊं तो पहले मुझे लगा कि वह किराए से खुश नहीं है, और अगर मैं उसके एक सवाल का भी सही जवाब नहीं दे पाया तो वह किराए को दोगुना कर देगा।’

हालांकि, सुरंजन ने ई-रिक्शा चालक से कहा कि मैं तुम्हे फिर भी किराया दूंगा। लेकिन तुम सवाल भी पूछ सकते हो। उसका पहला प्रश्न था- जन गण मन अधिनायक किसने लिखा है? अगला सवाल था- पश्चिम बंगाल के पहले मुख्यमंत्री कौन थे? हालांकि, मेरा जवाब गलत रहा। सवालों का सिलसिला यूं ही जारी रहा, जो श्रीदेवी के जन्म दिन की तारीख से लेकर दुनिया के पहले टेस्ट ट्यूब बेबी के बारे में थे। संकलन ने दो-तीन सवालों को छोड़ बाकी के सही जवाब दे पाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है