Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

Video: सोलन में VIVO के ऑफिस में ईडी का छापा, दस्तावेज खंगाल रहे अधिकारी

राजगढ़ रोड पर कंपनी के ऑफिस में हुई कार्रवाई

Video: सोलन में VIVO के ऑफिस में ईडी का छापा, दस्तावेज खंगाल रहे अधिकारी

- Advertisement -

सोलन। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी VIVO और उससे जुड़ी अन्य कंपनियों पर छापे मारे है। मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की टीमों ने देशभर में VIVO के 44 ठिकानों में कार्रवाई की है। इसी क्रम में हिमाचल प्रदेश में भी छापे मारे गए हैं। हिमाचल प्रदेश के सोलन में ईडी ने राजगढ़ रोड़ पर स्थित कंपनी के मुख्य आफिस में छापा मारा। यहां पर DONG कॉम्प्लेक्स स्थित कंपनी के मेन ऑफिस खुलते ही ईडी के अधिकारी पहुंचे और कार्रवाई शुरू की। यहां पर कंपनी के रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं। सोलन स्थित इस ऑफिस से ही पूरे हिमाचल के कंपनी मोबाइल सप्लाई करती है। एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि ईडी की टीम सोलन पहुंची है। ईडी की टीम डांग कॉम्पलेक्स में स्थित वीवो के शोरूम में दस्तावेज खंगाल रही है हालांकि किस चीज के बारे में जांच चल रही है। इस बारे में उन्हें किसी तरह की जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें:जयराम बोलेः और कड़ी की जाएगी हिमाचल की सीमाओं की सुरक्षा

जाहिर है LAC पर टकराव के बाद भारत सरकार ने चीनी कंपनियों पर सख्त रुख अख्तियार किया था। उसके बाद से ही वीवो पर शिकंजा कसा गया। Xiaomi के बाद किसी चीनी कंपनी के खिलाफ ये सबसे बड़ी कार्रवाई है। आरोप है कि कंपनी ने 13 हजार 5 सौ फोन एक ही IMEI नंबर पर बाजार में उतार दिए। जबकि TRAI ने 2017 में नोटिफिकेशन जारी किया था कि सभी स्मार्टफोनों में एक यूनीक IMEI नंबर होना चाहिए। ऐसा न होने पर तीन साल के लिए जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। वीवो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का इससे पहले गुरुग्राम स्थित एचएसबीसी बैंक का खाता अटैच कर राज्य वस्तु एवं सेवाकर (SGST) ने 220.13 करोड़ रुपये की वसूली की थी। 2020 में नियमों का उल्लंघन कर रिटर्न दाखिल करने के दौरान 110.06 करोड़ रुपये अधिक इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का लाभ लेने के मामले में यह कार्रवाई की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है